पश्चिम बंगाल में हिंसा पर CM योगी का वार, सनातन आस्था को आहत करने का लगाया आरोप

By अभिनय आकाश | Apr 20, 2024

यूपी सीएम ने कानून व्यवस्था की स्थिति पर जोर देते हुए कहा कि बीजेपी शासित राज्यों में कानून के शासन की स्थिति में काफी सुधार हुआ है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुर्शिदाबाद में रामनवमी समारोह के दौरान हिंसक झड़पों को लेकर शुक्रवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की आलोचना करते हुए कहा कि टीएमसी ने 'सनातन' आस्था को चोट पहुंचाने के लिए जुलूस पर हमला किया। भाजपा शासित सभी राज्यों में राम नवमी समारोह और जुलूस सुरक्षित रूप से आयोजित किए गए, लेकिन पश्चिम बंगाल की टीएमसी सरकार के कारण, वहां राम नवमी जुलूस पर हमला किया गया और 'सनातन' आस्था को चोट पहुंचाने का प्रयास किया गया।

इसे भी पढ़ें: West Bengal के हल्दिया में आग लगने से कई दुकानें खाक, कोई हताहत नहीं

उन्होंने कहा कि हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि सुशासन की पहली शर्त कानून का शासन है और यह कहने में कोई संकोच नहीं है कि मोदी जी के नेतृत्व और मार्गदर्शन में, भाजपा ने देश के भीतर सुरक्षा में सुधार किया है और भाजपा की राज्य सरकारों ने राज्यों के भीतर सुरक्षा में भी सुधार हुआ है। उनकी टिप्पणी ममता बनर्जी द्वारा भाजपा पर बुधवार को पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले में रामनवमी जुलूस के दौरान हुई झड़पों को कराने का आरोप लगाने के बाद आई है। 

इसे भी पढ़ें: पश्चिम बंगाल की तीन लोक सभा सीट पर दोपहर तीन बजे तक 66 प्रतिशत से अधिक मतदान

एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी ने दावा किया था कि हिंसा पूर्व नियोजित थी। उन्होंने कहा कि सब कुछ पूर्व नियोजित था। मुर्शिदाबाद के डीआइजी को रामनवमी से एक दिन पहले हटा दिया गया ताकि आप (भाजपा) हिंसा कर सकें। हालांकि, बीजेपी ने बुधवार के जुलूस के दौरान हुई झड़प के लिए ममता बनर्जी को जिम्मेदार ठहराया है. सुवेंदु अधिकारी ने घटना की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी से कराने की मांग की है और दावा किया है कि बनर्जी के कथित भड़काऊ भाषण के कारण हिंसा भड़की। 

प्रमुख खबरें

Pune Porsche Car Accident: पुणे कार हादसे में शामिल नाबालिग आरोपी की जमानत के बाद, उसके पिता को हिरासत में

Summer Care: गर्मियों में इन लोगों को लू लगने का सबसे ज्यादा होता है खतरा, जानिए कैसे करें अपना बचाव

पिता की पुण्यतिथि पर भावुक हुए Rahul Gandhi, फोटो शेयर कर किया याद

Chhapra Firing: चुनाव के बाद छपरा में फायरिंग में एक की मौत, दो जख्मी, इंटरनेट हुआ बंद