लाउडस्पीकर और नमाज पर CM योगी का बयान, सड़कें खुली होनी चाहिए, जो माइक उतर चुके हैं, दोबारा नहीं लगने चाहिए

By अभिनय आकाश | May 18, 2022

अजान, लाउडस्पीकर और हनुमान चालीसा को लेकर महाराष्ट्र से शुरू हुई राजनीति और बयानों के दौर के बीच उत्तर प्रदेश में धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर उतारे जाने का मामला देखने को मिला। अब इसको लेकर सीएम योगी ने खुद अपनी पीठ भी थपथपाई और अधिकारियों को निकट भविष्य के लिए आगाह भी किया। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सड़कों पर अलविदा की नमाज नहीं हुई। हम सुनिश्चित करेंगे कि सड़कें आने वाले समय में भी अव्यवस्था का कारण नहीं बननी चाहिए। सड़कें खुली होनी चाहिए। 

इसे भी पढ़ें: महिला के साथ बलात्कार के आरोप में एक पुलिसकर्मी और उसका दोस्त गिरफ्तार

सीएम योगी ने एक लाख से अधिक धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर उतारे जाने का भी जिक्र किया और कहा कि काफी बड़े पैमाने पर जो धर्म स्थलों से माइक उतारे गए हैं उसकी सरहाना हुई है। हम सुनिश्चत करें कि धर्मस्थलों से जो माइक उतर चुके हैं, वह दोबारा नहीं लगने चाहिए। हर ज़िलें में ज़िलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक इस बात को सुनिश्चित करें। 

इसे भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश में सड़क दुर्घटना में दो बच्चों की मौत,तीन गंभीर रूप से घायल

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि धर्म स्थल से माइक की आवाज़ उसके दायरे से बाहर नहीं जानी चाहिए। जो माइक उतारे गए हैं, अगर उन्हें स्कूलों में प्रार्थना सभा में इस्तेमाल किया जाए तो अच्छा काम होगा। स्कूलों में इसका बेहतर इस्तेमाल हो सकता है। 

प्रमुख खबरें

China का हाथ पकड़कर सीधा चांद पर लैंड करेगा पाकिस्तान, Change-6 Mission के जरिए भेजा अपना सैटेलाइट

ICC Test Team Rankings: भारत से छिन गया नंबर 1 टेस्ट टीम का ताज, अब ऑस्ट्रेलियाई टीम टॉप पर काबिज

क्या थायराइड की वजह से आपका भी वजन तेजी से बढ़ रहा है? इस तरह से करें कंट्रोल

आर्थिक क्षेत्र में नित नए विश्व रिकार्ड बनाता भारत