कांग्रेस की हालत इतनी खराब है कि सोनिया गांधी को भी राज्यसभा के रास्ते संसद जाना पड़ा : Shivraj Singh Chouhan

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Mar 17, 2024

भोपाल। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को कहा कि कांग्रेस की हालत इतनी बुरी हो गई है कि सोनिया गांधी जैसी नेता तक को संसद पहुंचने के लिए लोकसभा चुनाव लड़ने के बजाय “पिछले दरवाजे” राज्यसभा का सहारा लेना पड़ रहा है। उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि राहुल गांधी की निर्णय लेने की क्षमता भ्रम से भरी है और कांग्रेस को लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवार नहीं मिल रहे। 


विदिशा से लोकसभा चुनाव लड़ रहे चौहान ने कहा, राहुल गांधी एक ऐसे कप्तान हैं, जो नहीं जानते कि क्या करना है और कब करना है। जब उन्हें चुनाव की तैयारी करनी चाहिए, तब वह यात्रा पर निकल जाते हैं, और जब उन्हें यात्रा पर निकलना चाहिये, तब वह विदेश चले जाते हैं। फिर हार के बाद वह ईवीएम को लेकर शोर मचाएंगे।’’ चौहान ने कहा, “कांग्रेस के विचारशील नेता पार्टी की खराब हालत देखकर इसे छोड़ रहे हैं। 


एक के बाद एक चुनाव हारने के बाद हालात इतने खराब हैं कि सोनिया गांधी ने भी चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया और राज्यसभा के जरिए पिछले दरवाजे से एंट्री ले ली। अब कोई कल्पना कर सकता है कि उस पार्टी का क्या होगा, जिसके सर्वोच्च नेता का आत्मविश्वास डगमगा गया है।” उन्होंने कहा कि 2014 के बाद कांग्रेस 50 चुनाव हारी है, यहां तक कि 2019 के लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी भी अमेठी से हार गए। 


पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस में उम्मीदवारों की कमी है। मैडम (सोनिया गांधी) को चुनाव न लड़ते देख, सभी शीर्ष नेता पीछे हट गए हैं। कांग्रेस एक डूबता हुआ जहाज है. राहुल गांधी जहां भी जाते हैं, न केवल अपनी पार्टी को नुकसान पहुंचाते हैं, बल्कि अखिलेश यादव (सपा), तेजस्वी यादव (राजद) और अरविंद केजरीवाल (आप) जैसे ‘इंडिया’ गठबंधन के सहयोगियों को भी नुकसान पहुंचाते हैं।

प्रमुख खबरें

Swati Maliwal Row: दिल्ली पुलिस का दावा, CCTV कैमरों की फुटेज का एक हिस्सा खाली, AAP ने छवि खराब करने का लगाया आरोप

मुंबई के फ्लैट में बुजुर्ग फंदे से लटका मिला, पत्नी भी मृत पायी गयी

Sumitranandan Pant Birth Anniversary: प्रकृति के सुकुमार कवि कहे जाते थे सुमित्रानंदन पंत, महज 7 साल की उम्र से लिखने लगे थे कविताएं

30 हजार का कत्ल-ए-आम, अमेरिका लगा चुका है प्रतिबंध, कौन थे ईरान के कट्टरपंथी राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी