कांग्रेस ने अमित शाह से पूछा, सरकार कब तक चीन को भारतीय सीमा से बाहर करेगी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 15, 2021

नयी दिल्ली| कांग्रेस ने कथित तौर पर सीमा क्षेत्र में चीनी घुसपैठ को लेकर बृहस्पतिवार को गृह मंत्री अमित शाह पर निशाना साधा और उनसे सवाल किया कि सरकार कब तक चीन को भारतीय क्षेत्र से बाहर करेगी?

पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि फर्जी तरीके से छाती ठोकने के बजाय शाह को आंतरिक और बाहरी सुरक्षा खतरों का जायजा लेना चाहिए क्योंकि वह इन मोर्चों पर विफल रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: वेणुगोपाल और रावत के साथ सिद्धू की बैठक, प्रदेश नेतृत्व में बदलाव के आसार कम

 

आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने बृहस्पतिवार को कहा कि पांच साल पहले भारत द्वारा की गई सर्जिकल स्ट्राइक की कार्रवाई ने विश्व में कड़ा संदेश दिया कि कोई भी देश की सीमा में हस्तक्षेप नहीं कर सकता।

सुरजेवाला ने संवाददाताओं से कहा, अमित शाह को सबसे पहले चीन शब्द का उच्चारण करने की सलाह दी जाती है, जिससे मोदी सरकार डरती है और फिर हमें बताएं कि सरकार चीन को भारतीय क्षेत्र से कब तक बाहर धकेलेगी। उन्हें हमारे 900 किलोमीटर भारतीय क्षेत्र को दोबारा प्राप्त करने के लिए एक समयसीमा तय करनी चाहिए, जिस पर चीन द्वारा अवैध रूप से कब्जा कर लिया गया है।

इसे भी पढ़ें: बीएसएफ के अधिकार क्षेत्र का विस्तार सीमावर्ती राज्यों की भलाई के लिए है: भाजपा

 

प्रमुख खबरें

SRH vs LSG: लखनऊ के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद ने 58 गेंदों में चेज किया 166 रनों का टारगेट, ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा की बेहतरीन पारी

Aurangabad और Osmanabad का नाम बदलने पर अदालत के फैसले का मुख्यमंत्री Shinde ने किया स्वागत

तीन साल में पहली बार घरेलू प्रतियोगिता में भाग लेंगे Neeraj Chopra, Bhubaneswar में होगा आयोजन

Israel ने Gaza में मानवीय सहायता पहुंचाने के लिए एक अहम क्रॉसिंग को फिर से खोला