राफेल सौदे की जांच के लिए कांग्रेस ने की संयुक्त संसदीय समिति की मांग

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 15, 2018

पुदुचेरी। कांग्रेस महासचिव मुकुल वासनिक ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर लोगों के कल्याण और देश के विकास में ‘रुचि नहीं दिखाने’ का आरोप लगाते हुए राफेल विमान सौदे में अपनाई गये तरीकों की जांच के लिए संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) बनाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि अरबों डॉलर के लड़ाकू जेट सौदे में पूरी सच्चार्इ को जेपीसी की जांच में ही सामने लाया जा सकेगा।

वासनिक ने राफेल विमान खरीद में राजग सरकार द्वारा अपनाए गये ‘भ्रष्ट तरीकों’ की आलोचना करते हुए कहा, ‘इससे पहले देश ने बड़ा घोटाला नहीं देखा है जैसा इस विमान की खरीद में देखने को मिला।’ उन्होंने आरोप लगाया, ‘मोदी ने लोगों के कल्याण और देश के विकास में कोई रुचि नहीं दिखायी...उनकी रुचि पद, सत्ता और आरएसएस में है।’ राफेल सौदे में प्रधानमंत्री द्वारा एक बड़े उद्योगपति को लाभ पहुंचाने के ‘औचित्य’ पर प्रश्न खड़ा करते हुए वासनिक ने कहा, ‘हमें भारत को बचाना चाहिए।’

राफेल सौदे को लेकर कांग्रेस की अनुवाई में विपक्षी पार्टियां मोदी सरकार पर हमलावर है और आरोप लगा रही हैं कि वह बेहद ऊंची कीमत पर फ्रांस से 36 राफेल जेट खरीद रही है। कांग्रेस का कहना है कि संप्रग सरकार ने प्रति लड़ाकू विमान 526 करोड़ रूपये की कीमत पर खरीदारी को अंतिम रूप दिया था और 126 राफेल जेट खरीदे जा रहे थे लेकिन वर्तमान सरकार एक लड़ाकू विमान 1670 करोड़ रूपये में खरीद रही है।

प्रमुख खबरें

देश में बिजली की खपत अप्रैल में 11 प्रतिशत बढ़कर 144.89 अरब यूनिट : Ministry of Power

North East Delhi सीट से मनोज तिवारी ने दाखिल किया नामांकन, राजनाथ सिंह रहे मौजूर, कहा- नया रिकॉर्ड बनेगा

Kaiserganj LokSabha Seat: दो दिन शेष पर बृजभूषण पार्टी आलाकमान से हरी झंडी के इंतजार में

Adani Wilmar का मार्च तिमाही का शुद्ध लाभ 67 प्रतिशत बढ़कर 156.75 करोड़ रुपये पर