कांग्रेस ने देश को आजादी नहीं बल्कि विभाजन का दर्द दिया: इंद्रेश

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jun 10, 2018

भदोही (उ.प्र.)। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के वरिष्ठ नेता इंद्रेश कुमार ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस ने देश को आजादी नहीं दिलाई बल्कि उसका विभाजन कराया है और बंटवारे के बाद राज करके भारत को ‘गंदा’ कर दिया। संघ के संपर्क प्रमुख एवं राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य इंद्रेश ने सीतामढ़ी में काशी प्रांत के 24 जिलों से आये संघ शिक्षा प्रथम वर्ष के समारोह के समापन अवसर पर कहा कि वर्ष 1947 में अंग्रेजों ने ‘डॉक्यूमेंट ऑफ फ्रीडम’ नहीं बल्कि ‘डॉक्यूमेंट ऑफ पार्टीशन’ पेश किया था जिस पर मुहम्मद अली जिन्ना ने हस्ताक्षर कर दिये, मगर सवाल यह है कि जवाहर लाल नेहरू ने दस्तखत क्यों किये। 

 

उन्होंने कहा कि सच यह है कि नेहरू ने हस्ताक्षर करके मुल्क को विभाजन दिया है । मगर 70 साल से यह झूठ बोला जा रहा है कि कांग्रेस ने देश को आजादी दिलायी है। जब लालकिले से आजादी का जश्न मनाया जा रहा था तो उसमें आजादी में शहीद हुए लोगों में से किसी भी एक के परिवार के सदस्य को नहीं बुलाया गया था। यही कारण है की उस जश्न में महात्मा गांधी, विनोबा भावे, भीमराव आम्बेडकर, आचार्य कृपलानी और हसरत मोहानी शामिल नहीं हुए थे।

 

इंद्रेश ने कहा,‘‘ फिर भी हमने मान लिया कि चलो आजादी मिल गयी लेकिन 50 सालों तक राज करने वाली भ्रष्टाचार में डूबी हुई कांग्रेस पार्टी ने एक ‘गंदा भारत’ दिया।’’ उन्होंने कहा कि यह भी सच है कि अगर रावण नहीं होता तो राम राज्य कैसे आता ।तभी तो यह पहली बार हुआ कि पूर्व राष्ट्रपति को संघ के कार्यक्रम में बुलाने पर कांग्रेस के विरोध के बाद भी संघ के इस कार्यक्रम को विश्व के तीस करोड़ लोगों ने देखा। उन्होंने कहा, ‘‘शायद हम सौ साल भी इतनी मेहनत करते तो यह उपलब्धि नहीं मिलती।’’ 

प्रमुख खबरें

Election Commission ने AAP को चुनाव प्रचार गीत को संशोधित करने को कहा, पार्टी का पलटवार

Jammu Kashmir : अनंतनाग लोकसभा सीट के एनपीपी प्रत्याशी ने अपने प्रचार के लिए पिता से लिये पैसे

Mumbai में बाल तस्करी गिरोह का भंडाफोड़, चिकित्सक समेत सात आरोपी गिरफ्तार

‘आउटर मणिपुर’ के छह मतदान केंद्रों पर 30 अप्रैल को होगा पुनर्मतदान