कांग्रेस पार्टी का चीन के साथ हुआ था MOU, जेपी नड्डा बोले- राहुल का बयान सेना का मनोबल तोड़ने वाला

By अभिनय आकाश | Dec 17, 2022

कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी द्वारा तवांग में भारतीय जवानों संग चीनी सैनिकों की झड़प के बाद लगातार केंद्र सरकार पर हमलावर है। राहुल गांधी के बयान पर बीजेपी ने अपनी कड़ी प्रतिक्रिया जताई है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि राहुल गांधी का बयान हमारी सेना का मनोबल गिराने का काम करता है; इसकी जितनी निंदा की जाए कम है। भारतीय सेना शौर्य और शौर्य की प्रतीक है। हम जानते हैं कि चीन की कम्युनिस्ट पार्टी ने कांग्रेस पार्टी के साथ एमओयू साइन किया था। 

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे ने पूछा, भारत कब करेगा 'चाइना पे चर्चा 

जेपी नड्डा ने कहा कि जब भारतीय सेना डोकलाम में थी, तब राहुल गांधी चीनी दूतावास में चीनी अधिकारियों से चुपचाप मिले। हम यह भी जानते हैं कि उन्होंने सर्जिकल स्ट्राइक और पुलवामा पर सवाल उठाए थे, यह बताता है कि वह भारत की भाषा नहीं बोलते हैं। वह वही भाषा बोलते हैं जो पाकिस्तान बोलता है। मैं ऐसे बयानों की निंदा करता हूं, यह देश के प्रति राहुल गांधी की मानसिकता को दर्शाता है। 

इसे भी पढ़ें: Bharat Jodo Yatra के 100 दिन पूरे होने पर बोले कांग्रेस अध्यक्ष खरगे, कहा- यात्रा बनी जन आंदोलन

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने दावा किया कि चीन युद्ध की तैयारी कर रहा है, जबकि सरकार सोई हुई है और इस खतरे को ‘‘नजरअंदाज’’ करने की कोशिश कर रही है। गांधी ने मीडिया को भी आड़े हाथों लेते हुए कहा कि उन्हें यकीन है कि पत्रकार उनसे सचिन पायलट और अशोक गहलोत से लेकर हर चीज के बारे में पूछेंगे, लेकिन चीन पर एक सवाल नहीं करेंगे। उन्होंने कहा, ‘‘जो चीन का खतरा है.. और मुझे तो वो स्पष्ट है.. और मैं इसको लेकर दो-तीन साल से कह रहा हूं, लेकिन केंद्र सरकार उसको छिपाने की कोशिश कर रही है।  

प्रमुख खबरें

Loksabha Elections 2024: मुलायम परिवार के तीन सदस्यों की किस्मत दांव पर, UP में 10 सीटों पर जारी है मतदान

Loksabha Election 2024| PM Modi ने गांधीनगर लोकसभा क्षेत्र में डाला वोट, फिर पहुंचे लोगों के बीच

Darsh Amavasya 2024: दर्श अमावस्या पर पितरों की शांति के लिए करें पिंडदान, जानिए शुभ मुहूर्त और महत्व

गृह मंत्री Amit Shah ने डाला वोट, दूसरे चरण में इन सीटों पर हो रही वोटिंग