किसान आंदोलन को संबोधित करते हुए राहुल ने कहीं ये बड़ी बातें

By अनुराग गुप्ता | Jun 06, 2018

मंदसौर। मध्य प्रदेश के मंदसौर में मारे गए 6 किसानों की बरसी रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शिवराज सरकार को जमकर लताड़ा। इसके पहले उन्होंने हिंसा में मारे गए किसानों के परिजनों से मुलाकात की।

राहुल गांधी के संबोधन की बड़ी बातें:

- मंदसौर गोलीकांड के एक साल बाद भी जाँच आयोग की रिपोर्ट नहीं आई है। शहीद किसानों के परिवार न्याय का इंतज़ार कर रहे हैं।

- मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने के 10 दिनों के भीतर ही किसानों का कर्जा माफ होगा। इसके साथ ही न्याय मिलेगा और जिन लोगों ने किसानों पर गोलियां चलाई हैं उनके खिलाफ कार्रवाई करके दिखायेंगे।

- मोदी जी की सरकार हो या शिवराज जी की सरकार हो, इन सरकारों के दिल में किसानों के लिये थोड़ी सी भी जगह नहीं है। ये सच्चाई है।

- नरेन्द्र मोदी जी ने किसानों से धोखा किया, उन्होंने किसानों से सही दाम दिलवाने का वादा किया था।

- नरेन्द्र मोदी जी ने सबसे बड़ा धोखा देश के युवाओं से किया। उन्होंने 15 लाख रुपये और 2 करोड़ नौकरी देने का वादा किया था।

- मोदी जी से मैंने कहा कि हिन्दुस्तान के हर किसान की आवाज़ सुनिए, लेकिन मोदी जी का जवाब चुप्पी था। किसानों की आवाज़ के लिये मोदी जी के पास एक शब्द नहीं था।

- हम फूड चेन और फूड प्रोसेसिंग प्लान बनायेंगे। हर जिले में किसान सीधा अपनी उपज बेचेगा और आपकी जेब से एक पैसा शिवराज जी नहीं ले पायेंगे। हम शिक्षा और स्वास्थ्य का निजीकरण नहीं करते। हम शिक्षा और स्वास्थ्य कम दाम पर दिलवाते हैं।

- हम आपसे खोखले वायदे नहीं करेंगे। जो आप इस मंच से सुनेंगे वो मैं आपको करके दिखा दूंगा। आज आप मंडी में जाते हैं आपको चेक मिलता है फिर बैंक में रिश्वत मांगी जाती है, 15 प्रतिशत शिवराज चौहान जी लेते हैं। हम आपको मंडी में सीधे पैसा देंगे।

प्रमुख खबरें

Jammu and Kashmir: पुंछ में एयरफोर्स के काफिले पर आतंकी हमला, कई जवानों के घायल होने की आशंका

RCB vs GT IPL 2024: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और गुजरात टाइटंस के बीच भिड़ंत, यहां देखें प्लेइंग इलेवन

Prajwal Revanna Sex Scandal: अपहरण मामले में फंसे प्रज्वल के पिता, एचडी रेवन्ना को SIT ने किया गिरफ्तार

20 साल बाद संजय निरुपम की हुई घर वापसी, महायुति को कितना होगा फायदा?