Modi Govt के खिलाफ कांग्रेस का हल्लाबोल जारी, JPC की मांग करते हुए खड़गे ने पूछा- सरकार डर क्यों रही

By अंकित सिंह | Mar 27, 2023

राहुल गांधी मामले को लेकर कांग्रेस का प्रदर्शन आज जबरजस्त तरीके से जारी है। कांग्रेस लगातार मोदी सरकार और भाजपा पर हमलवार है। आज कांग्रेस के नेता काले कपड़े पहनकर प्रदर्शन कर रहे हैं। कांग्रेस नेता ने मोदी सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की। कांग्रेस के विपक्षी दलों का भी समर्थन मिल रहा है। भाजपा पर हमल करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि हम 18 राजनीतिक पार्टी मिलकर संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) की मांग कर रहे हैं। इससे सत्यता बाहर आएगी और लोगों को पता चलेगा कि हम यह मांग क्यों कर रहे हैं। उन्होंने सवाल किया कि आप JPC से क्यों डर रहे हैं? आपके पास 2/3 बहुमत है और उसमें भी आप ही के सदस्य ज्यादा रहेंगे। इसका मतलब है कि दाल में कुछ काला है। 

 

इसे भी पढ़ें: Giriraj Singh का तंज, सावरकर को जानने के लिए राहुल को 7 जन्म लेना पड़ेगा, कांग्रेस पर अनुराग ठाकुर का वार


दरअसल, कांग्रेस पूरे घटनाक्रम को अडानी मामले से जोड़ रही है। खड़गे ने कहा कि राहुल गांधी के ऊपर जो मामला दर्ज़ किया गया वह मेरे शहर कोलार का है। आपने कोलार शहर में दिए भाषण का सूरत में मामला दर्ज़ किया। आपने ऐसा इसलिए किया क्योंकि आपको अनुकूल सरकार चाहिए थी जिससे आप पुलिस, प्रशासन का इस्तेमाल कर राहुल गांधी को बदनाम कर सकें। कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा कि संसद में हमारी मांग JPC को लेकर है, ये मोदी जी और अडानी के हित में ही है। उन्होंने कहा कि जेपीसी के माध्यम से देश को समस्याओं पर चर्चा करने का मौका मिल जाता है। सरकार JPC की मांग इसलिए नहीं सुन रही क्योंकि दाल में कुछ काला है। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि मोदी जी और अडानी घबराए हुए हैं। 

 

इसे भी पढ़ें: राहुल के समर्थन में उतरे कई प्रमुख विपक्षी नेता, काले कपड़े पहनकर पहुंचे सांसद


कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हु्ड्डा ने आरोप लगाया कि कि कोई भी विपक्ष का नेता अगर भाजपा के भ्रष्टाचार को देश के सामने लाने की कोशिश करता है उसी विपक्ष की आवाज़ को जांच एजेंसी और संवैधानिक संस्थाओं द्वारा दुरुपयोग कर दबाने, कुचलने के प्रयास किए जा रहे हैं। रंजीत रंजन ने कहा कि लोकतंत्र की आवाज़ को बंद करने की साजिश चल रही है। इस लोकतंत्र की सबसे बड़ी पंचायत सदन है। आप लोकसभा से विपक्ष की आवाज़ को बंद करा रहे हैं। विपक्ष अगर घोटाले की बात न करे तो क्या करे? आपकी बातों में हामी भरे? आप राजतंत्र चाहते हैं। आज वह डरे हुए हैं। 

प्रमुख खबरें

Supreme Court ने केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ याचिका पर सुनवाई शुरू की

World Athletics Day 2024: हर साल 07 मई को मनाया जाता है वर्ल्ड एथलेटिक्स डे, जानिए इसका इतिहास

Rabindranath Tagore Birth Anniversary: नोबेल पुरस्कार पाने वाले पहले भारतीय थे रवींद्रनाथ टैगोर, जानिए रोचक बातें

Third Phase Voting : महाराष्ट्र की 11 सीट पर सुबह नौ बजे तक 6.64 प्रतिशत मतदान