सुशीला बनीं ओरेगॉन में निर्वाचित होने वाली पहली दक्षिण एशियाई महिला

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | May 16, 2018

वॉशिंगटन। भारतीय मूल की अमेरिकी कांग्रेस सांसद प्रमिला जयपाल की बहन को ओरेगॉन में मल्टनोमा काउंटी के बोर्ड ऑफ कमिश्नर्स का सदस्य चुना गया है। अमेरिकी राज्य में इस पद के लिये चयनित होने वाली वह पहली दक्षिण एशियाई महिला बन गयी हैं। सुशीला जयपाल (55) ने 57 प्रतिशत मतों से मल्टनोमा काउंटी बोर्ड ऑफ कमिश्नर्स के डिस्ट्रिक्ट 2 सीट पर जीत दर्ज की।

नतीजों की घोषणा बीती रात हुई। नतीजे घोषित होने के बाद प्रतिनिधि सभा की सदस्य प्रमिला जयपाल ने ट्वीट किया, ‘मेरी बहन सुशीला जयपाल ओरेगॉन में निर्वाचित होने वाली पहली दक्षिण एशियाई महिला बन गयी है! विविधता मायने रखती है।’ पूर्व कॉरपोरेट वकील और लंबे समय से समुदाय की कार्यकर्ता रहीं सुशीला ने कंस्ट्रक्शन कॉन्ट्रैक्टर शैरोन मैक्सवेल और दो अन्य को शिकस्त दी। सुशीला ने मल्टनोमा काउंटी कमिश्नर लॉरेटा स्मिथ का स्थान लिया है।

राजनीति में नयी आयीं सुशीला उत्तर और पूर्वोत्तर पोर्टलैंड कमिश्नर्स सीट का प्रतिनिधित्व करेंगी। अपनी बहन प्रमिला की तरह ही भारत में जन्मीं सुशीला 16 साल की उम्र में अमेरिका आयी थीं। वर्ष 1983 में 20 साल की उम्र में उन्होंने स्वार्थमोर कॉलेज से अर्थशास्त्र में स्नातक की डिग्री ली। अपने माता पिता से मिलने के लिये वह बराबर भारत आती-जाती रहती हैं।

 

प्रमुख खबरें

Google में कर्मचारियों की नौकरी पर लटक रही तलवार, लगातार जा रही नौकरी

लोकसभा चुनाव 2024: कॉमेडियन श्याम रंगीला वाराणसी से पीएम मोदी के खिलाफ लड़ेंगे निर्दलीय चुनाव

Lok Sabha Elections 2024: दोहरी दुविधा में फंसा गांधी परिवार? सोनिया गांधी चाहती हैं राहुल और प्रियंका उत्तर प्रदेश से लड़ें चुनाव, सूत्रों ने दी जानकारी

Google ने भारत और मैक्सिको में नौकरियां स्थानांतरित करने के लिए 200 कोर टीम कर्मचारियों को निकाला: रिपोर्ट