संसद भवन पर खालिस्तानी झंडा फहराने की साजिश, दिल्ली पुलिस ने अलर्ट जारी किया

By निधि अविनाश | Nov 29, 2021

संसद सत्र 29 नवंबर यानि की आज से शुरू हो गया है। केंद्र सरकार तीन नए कृषि कानूनों को वापस लेने का बिल पेश करेगी। जहां एक तरफ केंद्र  सरकार बिल वापस लेने में जुट गई है वहीं प्रदर्शनकारी किसान आंदोलन जारी रखने में डटा हुआ है। न्यूज एंजेंसी ANI के मुताबिक, भारत में बैन खालिस्तानी संगठन सिख फॉर जस्टिस द्वारा किसानों से संसद का घेराव करने और वहां खालिस्तानी झंडा फहराने की अपील करते हुए एक ऑनलाइन वीडियो जारी किया है। इस वीडियो के बाद खुफिया एजेंसियों ने अलर्ट जारी किया है। दिल्ली पुलिस और अन्य एजेंसियों ने खुफिया एजेंसियों द्वारा सतर्क रहने के लिए कहा है। गौरतलब है कि, इससे पहले दिल्‍ली के लाल किले पर खालिस्तानी झंडा फहराने की घटना हो चुकी है। 

संसद भवन के पास बढ़ाई गई सुरक्षा 

आतंकी जीएस पन्नू का वीडियो सामने आने के बाद खुफिया विभाग ने अलर्ट जारी किया। जिसके बाद संसद भवन के आस-पास के इलाकों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। गौरतलब है कि किसान संगठन कृषि कानूनों के विरोध में एक साल से आंदोलन कर रहे हैं। हालांकि सरकार ने कानूनों को वापस लेने का ऐलान किया है। हालांकि किसानों ने सरकार के समक्ष एमएसपी गारंटी कानून समेत अपनी 6 मांगें रखी हैं।

प्रमुख खबरें

Australia India relations: जासूसी के आरोप में 2 भारतीयों के निष्कासन की मीडिया रिपोर्ट पर आया विदेश मंत्रालय का बयान, जानें क्या कहा

Odisha Assembly Elections: ओडिशा में सत्ता में आने की पुरजोर कोशिश में जुटी भाजपा, 80 सीटें जीतने का रखा लक्ष्य

सियाचिन के पास चीन की हरकतों पर बरसा भारत, अपने हितों की रक्षा के लिए आवश्यक उपाय करने का अधिकार

संविधान और हमारी-आपकी जान के पीछे पड़े हैं भाजपा के लोग : Akhilesh Yadav