संविधान हमारे लिए गीता, बाइबल और कुरान है : फड़णवीस

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 06, 2019

मुंबई। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने बृहस्पतिवार को कहा कि आगामी विधानसभा चुनावों में भाजपा-शिवसेना गठबंधन की जीत निश्चित है और यह सुनिश्चित करने के हरसंभव प्रयास किए जाएंगे कि आरपीआई (ए) उम्मीदवार विजयी हों। केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले के नेतृत्व वाली आरपीआई (ए) भाजपा-शिवसेना गठबंधन का हिस्सा है। फड़णवीस महाराष्ट्र के प्रतिष्ठित दलित नेता अठावले द्वारा यहां आयोजित एक रैली में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि आगामी चुनावों में भाजपा-शिवसेना गठबंधन की जीत निश्चित है और आरपीआई (ए) उम्मीदवारों की जीत सुनिश्चित करने के लिए हरसंभव प्रयास किए जाएंगे।

इसे भी पढ़ें: बीजेपी का मिशन महाराष्ट्र, फड़णवीस की जनादेश यात्रा को हरी झंडी दिखाएंगे शाह

मुख्यमंत्री ने कहा कि विपक्ष का यह दावा सच नहीं है कि भाजपा की संविधान को बदलने तथा नौकरियों एवं शिक्षा में आरक्षण की व्यवस्था खत्म करने की योजना है। उन्होंने कहा, ‘‘संविधान हमारे लिए भगवद गीता, बाइबल और कुरान है। जब अठावले जैसे नेता हमारे साथ हैं तो कोई संविधान बदलने के बारे में सोच भी नहीं सकता।’’ फड़णवीस ने कहा कि बी आर आंबेडकर ने अनुच्छेद 370 को संविधान में शामिल करने का विरोध किया था जो जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देता था। अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को निरस्त करने के साथ ही आंबेडकर के विरोध का रुख भी न्यायोचित साबित हुआ। उन्होंने कहा कि इंदु मिल में प्रस्तावित आंबेडकर स्मारक दिसंबर 2020 तक बनकर तैयार हो जाएगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के शासन के दौरान सामाजिक आधिकारिता विभाग के लिए बजटीय आवंटन सिंचाई जैसे अन्य विभागों को दे दिया जाता था।

इसे भी पढ़ें: फड़णवीस ने उड़ाया कांग्रेस-NCP का मजाक, कहा- VBA से हो सकता है नेता प्रतिपक्ष

फड़णवीस ने कहा, ‘‘अब भाजपा-शिवसेना शासन के दौरान सरकार ने कानून बनाया कि सामाजिक अधिकारिता विभाग के लिए आवंटित निधि किसी और विभाग को नहीं दी जाएगी। अगर निधि खर्च नहीं की गई तो उसका अगले साल इस्तेमाल किया जाएगा।’’

प्रमुख खबरें

Allahabad उच्च न्यायालय ने पूर्व सांसद धनंजय सिंह को दी जमानत

Odisha में भीषण गर्मी का प्रकोप, Bhubaneswar में तापमान 44.6 डिग्री सेल्सियस पहुंचा

Congress ने आचार संहिता के उल्लंघन पर Anurag Thakur के खिलाफ निर्वाचन आयोग से की शिकायत

हम जीवित हैं क्योंकि Modi ने हमारे लिए कोविड-19 के टीके की उपलब्धता सुनिश्चित की : Fadnavis