Gadar-2 Film Controversy | सनी देओल की 'गदर-2' के सीन पर खड़ा हुआ व‍िवाद, SGPC ने गुरुद्वारे में फिल्माए गए दृश्य पर आपत्ति जताई

By रेनू तिवारी | Jun 08, 2023

चंडीगढ़। गदर 2: द कथा कंटीन्यूज़ अनिल शर्मा द्वारा निर्देशित 2023 की एक आगामी भारतीय हिंदी-भाषा की एक्शन ड्रामा फिल्म है। यह 2001 में आई फिल्म गदर का सीक्वल है। फिल्म में सनी देओल, अमीषा पटेल और उत्कर्ष शर्मा मुख्य भूमिकाओं में हैं। लंबे समय बाद फिल्म की शूटिंग पूरी हो चुकी है और यह रिलीज के लिए भी तैयार है। यह 11 अगस्त 2023 को रिलीज होने वाली है। रिलीज से पहले फिल्म विवादों में घिरती नजर आ रही हैं। 

इसे भी पढ़ें: अक्षय कुमार और अनन्या पांडे अपने अगले प्रोजेक्ट के लिए लाल किले में करेंगे शूटिंग, पुरानी दिल्ली पहुंची टीम

शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) ने सनी देओल अभिनीत फिल्म ‘गदर-2’ के एक दृश्य के गुरुद्वारा परिसर में फिल्माए जाने पर कड़ी आपत्ति जताई है। शीर्ष गुरुद्वारा निकाय के महासचिव गुरचरण सिंह ग्रेवाल ने कहा कि फिल्म के नायक और नायिका को गुरुद्वारा में एक दृश्य में देखा जा सकता है, जो आपत्तिजनक है। ग्रेवाल ने एक ट्वीट में कहा, “(अभिनेता और अभिनेत्री पर) फूल बरसाये जा रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: Adipurush की 10000 टिकटें होंगी मुफ्त! कार्तिकेय 2 के निर्माता ने प्रभास की फिल्म को लेकर किया बड़ा ऐलान

इसके अलावा, सिखों को उन दोनों के आसपास ‘गतका’ (सिक्खों की पारंपरिक युद्धक कला) का प्रदर्शन करते देखा जा सकता है।” ग्रेवाल ने नाराजगी जताते हुए कहा कि देओल और फिल्म के निर्देशक को समझना चाहिए कि गुरुद्वारा इस तरह के दृश्य फिल्माने की जगह नहीं है। एसजीपीसी के महासचिव ने कहा, “हम कहना चाहते हैं कि ऐसे दृश्य (एक वीडियो क्लिप) जो सामने आ रहे हैं, सिख समुदाय के लिए शर्मनाक हैं।”

ऑनलाइन प्रसारित हो रहे एक वीडियो क्लिप में सनी देओल और अभिनेत्री अमीषा पटेल को गुरुद्वारे में हाथ में हाथ डाले खड़े देखा जा सकता है, जबकि उनके चारों ओर ‘गतका’ का प्रदर्शन किया जा रहा हैं। देओल भारतीय जनता पार्टी के सांसद भी हैं।

प्रमुख खबरें

Election Commission ने AAP को चुनाव प्रचार गीत को संशोधित करने को कहा, पार्टी का पलटवार

Jammu Kashmir : अनंतनाग लोकसभा सीट के एनपीपी प्रत्याशी ने अपने प्रचार के लिए पिता से लिये पैसे

Mumbai में बाल तस्करी गिरोह का भंडाफोड़, चिकित्सक समेत सात आरोपी गिरफ्तार

‘आउटर मणिपुर’ के छह मतदान केंद्रों पर 30 अप्रैल को होगा पुनर्मतदान