अमेरिका में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले यूरोप से अधिक हो सकते हैं :डब्ल्यूएचओ

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Mar 24, 2020

जिनेवा। अमेरिका में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ने के बाद विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने मंगलवार को कहा कि इस देश में कोविड-19 महामारी के मामलों की संख्या यूरोप से ज्यादा हो सकती है। महामारी की शुरूआत दिसंबर में चीन से शुरू हुई लेकिन बाद में इसने एशिया से ज्यादा विकराल रूप यूरोप में दिखाना शुरू कर दिया। डब्ल्यूएचओ की प्रवक्ता मारग्रेट हैरिस ने संवाददाताओं से कहा कि उनके पास एक रात में आये 85 प्रतिशत नये मामले यूरोप और अमेरिका से आये।

इसे भी पढ़ें: कोरोना वायरस: पूरे हरियाणा में लॉकडाउन लागू, आदेशों का उल्लंघन करने के लिए 90 गिरफ्तार

सोमवार रात प्रकाशित डब्ल्यूएचओ की ताजा दैनिक स्थिति रिपोर्ट के अनुसार पिछले 24 घंटे में यूरोप में 20,131 नये मामले आए, वहीं अमेरिका में 16,354 मामले दर्ज किये गये। जब हैरिस से पूछा गया कि क्या अमेरिका में संक्रमण के मामलों की संख्या यूरोप की तुलना में ज्यादा होने की आशंका है तो उन्होंने कहा, ‘‘अब हम अमेरिका में सामने आ रहे मामलों की संख्या में बहुत तेजी देख रहे हैं तो यह बात होने की पूरी आशंका है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हम ऐसा नहीं कह सकते कि बात ऐसी ही है लेकिन इस तरह की पूरी आशंका है।

प्रमुख खबरें

Thane में सामान ले जा रहे वाहन में लगी आग, कोई घायल नहीं

Priyanka Gandhi पहुंचेंगी अमेठी, चुनाव की रणनीति पर करेंगी चर्चा

Amethi में कांग्रेस कार्यालय पर हमला, कारों में तोड़फोड़, सुप्रिया श्रीनेत बोलीं- मूकदर्शक बनी रही पुलिस, भाजपाई करते रहे गुंडागर्दी

Supreme court ने आदर्श आचार संहिता उल्लंघन के मामले में Umar Ansari को जमानत दी