विपक्षी एकता में पड़ी दरार! कर्नाटक को लेकर मायावती ने कांग्रेस पर लगाया यह बड़ा आरोप

By अंकित सिंह | May 20, 2023

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने जबरदस्त जीत हासिल की है। इस जीत के बाद है कांग्रेस अपने दम पर कर्नाटक में सरकार बनाने में कामयाब हुई। आज मुख्यमंत्री के तौर पर सिद्धारमैया ने कर्नाटक में शपथ भी ले ली। वहीं, डीके शिवकुमार उप मुख्यमंत्री बने हैं। कांग्रेस ने शपथ ग्रहण को कहीं ना कहीं शक्ति प्रदर्शन के तौर पर दिखाने की कोशिश की। कई विपक्षी दलों को इसमें शामिल होने का निमंत्रण दिया गया था। हालांकि, इसको लेकर बहुजन समाज पार्टी के अध्यक्ष मायावती को निमंत्रण नहीं भेजा गया था। बावजूद इसके माना जा रहा है कि विपक्ष एकता में मायावती की भूमिका बड़ी हो सकती है। इन सब के बीच मायावती ने कर्नाटक को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा है। इसको लेकर मायावती ने एक ट्वीट किया है। 

 

इसे भी पढ़ें: News Raftaar I PM Modi, G-7, Karnataka, Delhi Politics, Wretlers Protest की खबरें I Prabhasakshi


अपने ट्वीट के जरिए मायावती ने कहा कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव उपरान्त मंत्रिमण्डल में डीके शिवकुमार को उपमुख्यमंत्री बनाकर कांग्रेस ने अपनी अन्दरुनी कलह को थोड़ा दबाने का प्रयास किया है, किन्तु दलित व मुस्लिम समाज की उपेक्षा क्यों, जबकि इन दोनों वर्गों ने एकजुट होकर कांग्रेस को वोट देकर विजयी बनाया। उन्होंने एक और ट्वीट में कहा कि कांग्रेस द्वारा कर्नाटक में सीएम पद के लिए दलित समाज की उठी दावेदारी को पूरी तरह से अन्देखी करने के बाद अब किसी भी दलित व मुस्लिम को डिप्टी सीएम नहीं बनाना यह इनकी जातिवादी मानसिकता को दर्शाता है अर्थात इनको यह वर्ग केवल अपने खराब दिनों में ही याद आते हैं। ये लोग सतर्क रहें।। 

 

इसे भी पढ़ें: 'कैबिनेट ने पांच गारंटी को सैद्धांतिक तौर पर मंजूरी दी है', सिद्धारमैया बोले- लोगों की अपेक्षाओं के अनुसार शासन देंगे


कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिद्धरमैया ने शनिवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। वह दूसरी बार राज्य के मुख्यमंत्री बने हैं। सिद्धरमैया के साथ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डी के शिवकुमार ने भी शपथ ग्रहण की, जो राज्य सरकार में उप मुख्यमंत्री होंगे। वहीं, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष जी परमेश्वर, एम बी पाटिल, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन कार्जुन खरगे के पुत्र प्रियंक खरगे, वरिष्ठ नेता के एच मुनियप्पा, के जे जॉर्ज, सतीश जार्कीहोली, रामालिंगा रेड्डी और बी जेड जमीर अहमद खान ने मंत्री पद की शपथ ली। राज्यपाल थावरचंद गहलोत ने स्थानीय श्री कांतीरवा स्टेडियम में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में सिद्धरमैया, शिवकुमार और अन्य नेताओं को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। 

प्रमुख खबरें

Allahabad उच्च न्यायालय ने पूर्व सांसद धनंजय सिंह को दी जमानत

Odisha में भीषण गर्मी का प्रकोप, Bhubaneswar में तापमान 44.6 डिग्री सेल्सियस पहुंचा

Congress ने आचार संहिता के उल्लंघन पर Anurag Thakur के खिलाफ निर्वाचन आयोग से की शिकायत

हम जीवित हैं क्योंकि Modi ने हमारे लिए कोविड-19 के टीके की उपलब्धता सुनिश्चित की : Fadnavis