अरबों लोगों का ध्यान खींचने वाले क्रिकेट विश्व कप में दुनिया को बदलने की क्षमता है: पोंपियो

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jun 13, 2019

वाशिंगटन। अमेरिका के विदेशी मंत्री माइक पोंपियो ने आईसीसी क्रिकेट विश्व कप को मौजूदा समय की सबसे महत्वपूर्ण प्रतियोगिताओं में से एक करार देते हुए कहा कि अरबों लोगों का ध्यान खींचने वाले इस टूर्नामेंट में दुनिया को बदलने की क्षमता है। बुधवार को यूएसआईबीसी की ‘इंडिया आइडियाज समिट’ में वाशिंगटन के लोगों को संबोधित करते हुए पोंपियो ने यह बात कही। दर्शकों के बीच गूगल के भारतीय अमेरिकी सीईओ सुंदर पिचाई के अलावा भारत और अमेरिका के शीर्ष कारपोरेट अधिकारी भी मौजूद थे।

इसे भी पढ़ें: भारत यात्रा से पहले माइक पोम्पिओ ने लगाया BJP का चुनावी नारा, कहा- ‘मोदी है तो मुमकिन है’

पोंपियो ने कहा कि मैं समझ सकता हूं कि आप लोगों के बीच मौजूदा समय की सबसे महत्वपूर्ण वैश्विक प्रतियोगिताओं में से एक को लेकर महत्वपूर्ण और विस्तृत चर्चा हो रही है, ऐसी चीज जिसमें दुनिया को बदलने की क्षमता है, महत्वपूर्ण अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता जो अरबों लोगों का ध्यान खींच रही है, बेशक यह क्रिकेट विश्व कप है। पोंपियो 24 से 30 जून के बीच भारत, श्रीलंका, जापान और दक्षिण कोरिया की यात्रा करेंगे। उनके चार देशों के दौरे का लक्ष्य रणनीतिक रूप से महत्वपूर्ण भारत-प्रशांत क्षेत्र में अमेरिकी साझेदारी को मजबूत करना है।

इसे भी पढ़ें: पोम्पिओ करेंगे दिल्ली दौरा, PM मोदी और जयशंकर से मुलाकात कर "महत्वाकांक्षी एजेंडे’’ पर करेंगे चर्चा

पिचाई के भाषण में भी क्रिकेट का जिक्र आया जब उन्होंने भारतऔर इंग्लैंड के बीच विश्व कप 2019 के फाइनल की भविष्यवाणी करते हुए कहा कि वह खिताब जीतने के लिए विराट कोहली की टीम का समर्थन कर रहे हैं। आईसीसी क्रिकेट विश्व कप की मेजबानी इंग्लैंड एवं वेल्स 30 मई से 14 जुलाई के बीच कर रहे हैं।

प्रमुख खबरें

बातचीत के जरिए हल हो सारे मसले, उमर अब्दुल्ला बोले- पाकिस्तान और हिंदुस्तान मिलकर...

रियलिटी शो में मजाक बनाए जाने पर Karan Johar हुए दुखी, एकता कपूर का मिला समर्थन

T20 World Cup से पहले फंसा पेंच, आयरलैंड सीरीज के लिए वीजा ना मिलने से बाहर हो सकते हैं Mohammad Amir

अकाली दल के उम्मीदवार ने छोड़ा मैदान, चुनाव लड़ने से किया इनकार, पार्टी भी छोड़ी