कोहरे की वजह से पार कर ली थी सीमा, पाकिस्तान ने बीएसएफ रेंजर को छोड़ा

By अभिनय आकाश | Dec 01, 2022

गलती से सीमा पार करने के बाद पाकिस्तान रेंजर्स द्वारा पकड़े गए बीएसएफ के एक कांस्टेबल को आज यानी 1 दिसंबर को रिहा कर दिया गया। यह घटना तब हुई जब बीएसएफ के आठ जवानों की एक टीम एलओसी के साथ पंजाब के फाजिल्का जिले में अबोहर सीमा के पास तलाशी अभियान चला रही थी। बीएसएफ कांस्टेबल ने गलती से सीमा पार कर ली क्योंकि सुबह भारी धुंध थी। बीएसएफ और पाकिस्तान रेंजर्स के वरिष्ठ अधिकारियों के बीच फ्लैग मीटिंग के बाद कांस्टेबल को रिहा कर दिया गया। बैठक के दौरान, बीएसएफ ने कहा कि सैनिक अनजाने में सीमा पार कर गया और पाकिस्तानी क्षेत्र में आ गया।

इसे भी पढ़ें: पाकिस्तान में कोयला खदान में धमाके में नौ श्रमिकों की मौत

समाचार एजेंसी एएनआई ने बताया कि हाल ही में, एक पाकिस्तानी नागरिक, जिसने अवैध रूप से भारत में प्रवेश किया था, को अटारी-वाघा सीमा के माध्यम से मंगलवार को 10 साल की जेल की सजा पूरी करने के बाद वापस लाया गया था। प्रोटोकॉल अधिकारी अरुणपाल सिंह ने एएनआई को बताया कि रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान के नरोवाल क्षेत्र के रहने वाले काला मासी को जेल की सजा पूरी होने के बाद जेल से रिहा कर दिया गया था। 

इसे भी पढ़ें: BLA से लड़ाई में पाक की मदद कर रहा ईरान? कामिकेज़ ड्रोन से बलूचिस्तान में दर्जनों आतंकवादी मारे गए

अधिकारी ने बताया कि मासी ने 2011 में बिना पासपोर्ट और वीजा के रामदास इलाके से भारत में प्रवेश किया था। मस्सी को मजीठा (पंजाब) में पिस्टल और कारतूस के साथ पकड़ा गया था। सिंह के अनुसार एक अदालत ने उन्हें 10 साल की जेल की सजा सुनाई थी और उन पर 2,10,000 रुपये का जुर्माना लगाया था। अधिकारी ने कहा, "काला मस्सी को पाकिस्तान भेजा जा रहा है। उसके पास से कोई मुद्रा बरामद नहीं हुई है।" 

प्रमुख खबरें

Election Commission ने AAP को चुनाव प्रचार गीत को संशोधित करने को कहा, पार्टी का पलटवार

Jammu Kashmir : अनंतनाग लोकसभा सीट के एनपीपी प्रत्याशी ने अपने प्रचार के लिए पिता से लिये पैसे

Mumbai में बाल तस्करी गिरोह का भंडाफोड़, चिकित्सक समेत सात आरोपी गिरफ्तार

‘आउटर मणिपुर’ के छह मतदान केंद्रों पर 30 अप्रैल को होगा पुनर्मतदान