J-K में भारत जोड़ो यात्रा की एंट्री से पहले CRPF का बड़ा बयान, थ्रेट असेसमेंट के आधार पर राहुल गांधी को दी जा रही सुरक्षा

By अभिनय आकाश | Jan 17, 2023

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा अब अंतिम पड़ाव की ओर बढ़ रही है। ये यात्रा जम्मू कश्मीर में एंट्री लेने वाली है। इससे पहले सुरक्षा को लेकर तमाम इंतजाम किए जा रहे हैं। केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के महानिदेशक सुजॉय लाल थाउसेन ने बताया कि राहुल गांधी के लिए उनके सुरक्षा प्रावधान में सुरक्षा संबंधी चिंताएं मौजूद हैं। सुजॉय लाल थाउसेन ने आगे कहा कि सीआरपीएफ इसके लिए जम्मू-कश्मीर के अधिकारियों और भारत जोड़ो यात्रा के आयोजकों के संपर्क में है।

इसे भी पढ़ें: Varun Gandhi को लेकर बोले राहुल गांधी, हमारी विचारधारा अलग-अलग, मैं RSS के दफ़्तर में नहीं जा सकता

जम्मू-कश्मीर में गांधी की सुरक्षा के संबंध में डीजी सीआरपीएफ ने कहा कि खतरे का आकलन किया जा रहा है। एसएल थाउसेन ने कहा कि राहुल गांधी की सुरक्षा खतरे के आकलन के आधार पर दी जा रही है। कांग्रेस नेता को सुरक्षा प्रदान करना राज्य की जिम्मेदारी है। थाउसेन ने यह भी बताया कि सीआरपीएफ राहुल गांधी की आंतरिक सुरक्षा के लिए जिम्मेदार है। अधिकारी ने कहा कि सुरक्षा संबंधी सभी चिंताएं हमारी सुरक्षा योजना के तहत आती हैं और विस्तृत समीक्षा के आधार पर राहुल गांधी की सुरक्षा व्यवस्था की जाती है।

इसे भी पढ़ें: Rahul Gandhi का आरोप, सभी संस्थाओं को कंट्रोल कर रही RSS और BJP, सुरक्षा में चूक पर कहीं यह बात

कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने 30 जनवरी को श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर स्टेडियम में राहुल गांधी की अगुवाई वाली "भारत जोड़ो यात्रा" की उपस्थिति के लिए एक रैली की अनुमति दी है। सीआरपीएफ अधिकारी का यह बयान तब आया जब मंगलवार को राहुल गांधी की सुरक्षा के बारे में बात की जा रही थी, जिससे जम्मू-कश्मीर में भारत जोड़ो यात्रा के बारे में अटकलें लगाई जाने लगीं। पंजाब के होशियारपुर में राहुल गांधी के पदयात्रा का एक वीडियो सामने आया है जिसमें एक शख्स उन पर झपटता नजर आ रहा है।  

प्रमुख खबरें

FSSAI अब करेगी चावल, मसालों से लेकर डेयरी प्रोडक्ट की जांच, लिए जाएंगे सैंपल

उत्तर प्रदेश के बांदा में बोलेरो और मोटरसाइकिल की भिड़ंत में तीन युवकों की मौत

25 साल बाद फिर से लौट रहा है Nokia का यह पॉपुलर फोन, जानें इसके फीचर्स

राजीव गांधी के साथ पंजाब से आए थे, संभालते थे सोनिया का क्षेत्र, जाने कौन हैं KL Sharma जिन्हें कांग्रेस ने अमेठी से बनाया उम्मीदवार