Cyber Fraud: ठाणे में एक व्यक्ति से पांच लाख रुपये की ऑनलाइन धोखाधड़ी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jan 17, 2023

ठाणे।  महाराष्ट्र के ठाणे शहर में ऑनलाइन ठगों ने एक व्यक्ति से उस समय कथित तौर पर पांच लाख रुपये ठग लिए जब वह अपने टीवी चैनल सेवा में किसी गड़बड़ी की जांच कर रहा था। चितलसर पुलिस थाने के एक अधिकारी ने पीड़ित की शिकायत के हवाले से मंगलवार को कहा कि यह घटना 14 जनवरी को हुई जब उसने अपने टीवी चैनल सेवा प्रदाता को फोन किया क्योंकि उसके टेलीविजन स्क्रीन पर विवरण नहीं दिखाई दे रहे थे। उन्होंने बताया कि जब पीड़ित फोन पर बात कर रहा था तो उसे एक अन्य नंबर से कॉल आया और कॉल करने वाले व्यक्ति ने उनसे एनीडेस्क ऐप डाउनलोड करने के लिए कहा।

इसे भी पढ़ें: Rajasthan Paper Leak: CM अशोक गहलोत बोले- हमने अपराधियों और मास्टरमाइंड पर हुई कार्रवाई, UP-MP में क्या हो रहा

जब उन्होंने ऐप डाउनलोड किया तो उन्होंने पाया कि नेट बैंकिंग के जरिए उनके बैंक खाते से पांच लाख रुपये की राशि निकल गयी है जबकि उन्होंने कोई लेनदेन नहीं किया था। अधिकारी ने बताया कि इसके बाद पीड़ित ने पुलिस में शिकायत दर्ज करायी। पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 420 (धोखाधड़ी) और सूचना प्रौद्योगिकी कानून के प्रावधानों के तहत अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस ने बताया कि दोषियों को पकड़ने के प्रयास किए जा रहे हैं।

प्रमुख खबरें

PoK में झड़पों के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने स्थानीय मुद्दों के हल के लिए समिति गठित की

कांग्रेस ‘परिवारवाद मोह’ में फंस गई है: नायब सिंह सैनी

Madhya Pradesh : नशे के आदी व्यक्ति ने पिता की हत्या की, मां को जख्मी किया

भाजपा लोकसभा चुनाव में लोगों तक अपनी बात पहुंचाने में विफल रही है : Uddhav