ग्रेटर नोएडा में तैनात जवान से धोखाधड़ी कर साइबर ठग ने खाते से 90 हजार रुपये निकाले

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 12, 2022

ग्रेटर नोएडा (उप्र)। गौतम बुद्ध नगर जिला में स्थित सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के शिविर में तैनात एक जवान के खाते से साइबर ठगों ने 90 हजार रुपये निकाल लिए। पुलिस ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि जवान ने टीवी का रिचार्ज नहीं होने पर गूगल से सेटबॉक्स कंपनी का कस्टमर केयर नंबर निकाल कर उस पर फोन किया था। फोन उठाने वाले व्यक्ति ने जवान से एक ऐप डाउनलोड करवाया और धोखाधड़ी कर उसके खाते से रुपये निकाल लिए।

इसे भी पढ़ें: विधान परिषद चुनाव में भाजपा बड़ी जीत की ओर, समाजवादी पार्टी का सूपड़ा साफ

पीड़ित ने इस मामले में सोमवार रात को बिसरख पुलिस थाना में शिकायत दर्ज कराई है। बिसरख के थाना प्रभारी निरीक्षक उमेश बहादुर सिंह ने बताया कि पंजाब के रहने वाले भूपेंद्र सिंह ग्रेनो वेस्ट स्थित बीएसएफ शिविर में बतौर सिपाही तैनात हैं।

इसे भी पढ़ें: स्टूडेंट को टीचर पर था क्रश, एकतरफा प्यार में मैडम के साथ कर दी ऐसी अश्लील हरकत

उन्होंने अपने घर के टीवी को रिचार्ज किया था, लेकिन थोड़ी देर बाद रिचार्ज नहीं होने का संदेश मिला और उनके खाते से 360 रुपये भी कट गए थे। सिंह ने बताया कि जवान ने सेट टॉप बॉक्स कंपनी के कस्टमर केयर से संपर्क करने के लिए इंटरनेट से नंबर निकाला और जब उसी नंबर पर उन्होंने बात की तो एक साइबर ठग ने उन्हें एक ऐप डाउनलोड करने को कहा और इस ऐप की मदद से उनके खाते से 90 हजार रुपये निकाल लिए। पुलिस मामले में जांच कर रही है।

प्रमुख खबरें

Maharashtra : Thane में रिश्ते की बहन और उसके पति की हत्या के दोषी को आजीवन कारावास

Vadattiwar की शहीद हेमंत करकरे पर टिप्पणी से बिल्कुल सहमत नहीं हूं : Raut

Israeli सेना ने फलस्तीनियों को East Rafah अस्थायी रूप से खाली करने को कहा, जमीनी हमले की आशंका

सरकार विपणन वर्ष 2023-24 में 20 लाख टन चीनी निर्यात की अनुमति दे : ISMA