ओमान में चक्रवात मेकुनु का असर ‘बेहद गंभीर’ होगा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | May 26, 2018

सलालाह। चक्रवात मेकुनु आज अरब प्रायद्वीप के करीब पहुंचा और इसका असर ओमान में दिख रहा है जहां भारी बारिश और तेज हवा चल रही है। यमन के द्वीप सोकोत्रा में तबाही मचाने के बाद यह ओमान की तरफ बढ़ रहे इस बेहद शक्तिशाली तूफान का संकेत है। तूफान की वजह से अचानक आई बाढ़ से सोकोत्रा में पहले ही यमनी , भारतीय और सूडानी नागरिकों समेत कम से कम 40 लोगों के लापता होने की खबर है। हजारों जानवर लापता हैं और विद्युत आपूर्ति बाधित हुई है। अधिकारियों को आशंका है कि लापता लोगों में से कुछ की मौत हो चुकी हो। 

शुक्रवार को सूर्योदय के बाद सलालाह में अचानक स्थितियां तेजी से खराब हुईं। तेज हवा के साथ भारी बारिश ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दीं। चक्रवात के शनिवार को सलालाह में दस्तक देने की उम्मीद है। यह ओमान का तीसरा सबसे बड़ा शहर है और यहां की आबादी करीब दो लाख है। इसकी सीमा यमन से लगती है। सलालाह अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के कल बंद होने से पहले ही यहां छुट्टियां मनाने आए बहुत से सैलानी वापस लौट गए। सलालाह बंदरगाह भी बंद है।

 

प्रमुख खबरें

London Mayor Election: लंदन का मेयर कौन? आज भारत-पाकिस्तान के बीच मुकाबला, सादिक खान को चुनौती दे रहे दिल्ली के तरुण गुलाटी

लॉन्च होने जा रही Bajaj Pulsar NS400, जानें क्या होगा खास और कितनी है कीमत

झारखंड कांग्रेस का X अकाउंट क्यों कर दिया गया सस्पेंड? जानें कौन सा फेक वीडियो पोस्ट करने पर गिरी गाज

कांग्रेस नेता Vikramaditya Singh ने भाजपा की Kangana Ranaut को खुली बहस की चुनौती दी