London Mayor Election: लंदन का मेयर कौन? आज भारत-पाकिस्तान के बीच मुकाबला, सादिक खान को चुनौती दे रहे दिल्ली के तरुण गुलाटी

By अभिनय आकाश | May 02, 2024

पाकिस्तानी मूल के लंदन के मेयर सादिक खान को जीत की हैट्रिक लगाने में कड़े मुकाबले का सामना करना पड़ रहा है। 2 मई को होने वाले मतदान में उनकी निकटतम चुनौती कंजर्वेटिव उम्मीदवार सुसान हॉल हैं। लंदन मेयर पद की रेस में वास्तव में भारतीयों के लिए रूचि बढ़ाने वाली बात 13 चुनौती देने वालों में से एक दिल्ली में जन्मे उद्यमी, तरुण गुलाटी हैं। इंडिपेंडेंट कैंडिडेट तरूण गुलाटी ने सादिक खान और सुसान हॉल दोनों को ही अपने निशाने पर रखा है। ऐसी धारणा बढ़ती जा रही है कि वर्तमान पदाधिकारी सादिक खान ने समर्थन खो दिया है और पार्टी के एक अन्य प्रमुख दावेदार सुसान हॉल को लेकर मतदाताओं के मन में कोई खास उत्साह नहीं नजर आ रहा है। 

इसे भी पढ़ें: 'शहजादे को पीएम बनाने को बेताब है पाक', PM Modi का तंज, यहां कांग्रेस मर रही है और वहां पाकिस्तान रो रहा

गुलाटी के हमलों की सूची में सबसे ऊपर जाहिर तौर पर सादिक खान हैं। तरूण गुलाटी ने सादिक खान का एक वीडियो साझा करते हुए एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा कि आप केवल वादे करते हैं और उन्हें कभी पूरा नहीं करते हैं। आप दो कार्यकाल की अपनी गलतियों को सुधारने के लिए तीसरे कार्यकाल का इंतजार क्यों कर रहे हैं। लंदनवासियों को अपने झूठ से थोड़ा आराम दें। इसके साथ ही कंजर्वेटिव उम्मीदवार को लेकर उन्होंने कहा कि मुख्य चुनौती देने वाली सुसान हॉल उस समिति में थीं जिसने ऐसी नीतियां बनाईं जो लंदन को वर्षों पीछे ले गईं।

इसे भी पढ़ें: Jinping से भीख में मिला मून मिशन का फ्री टिकट, चांद पर कैसे पहुंच गया पाकिस्तान?

सुज़ैन हॉल मामूली अंतर से सादिक खान से पीछे 

कंजर्वेटिव उम्मीदवार सुज़ैन हॉल सादिक खान को सबसे कड़ी टक्कर दे रही हैं और केवल 13 प्रतिशत अंकों से पीछे चल रही हैं। कन्वर्सेशन द्वारा कराए गए सर्वेक्षण के अनुसार, यदि कल चुनाव होता है, तो 46% वोट लेबर पार्टी के उम्मीदवार (खान) को और 33% वोट हॉल को मिलेंगे। यह 13 अंकों की बढ़त मार्च और अप्रैल की शुरुआत में खान को मिली 20 अंकों की बढ़त से बहुत कम है। वहीं  तरुण का इसको लेकर कहना है कि उनके पास भारतीय मूल के लोगों की दुआएं हैं। वहीं आपकी जानकारी के लिए बता दें कि लंदन में कुल 60 लाख से ज्यादा वोटर्स हैं।


प्रमुख खबरें

Sri Vishnu Stuti: भगवान विष्णु के इस चमत्कारी स्त्रोत का रोजाना पाठ करने से बनने लगेंगे बिगड़े हुए काम

Odisha में पाइपलाइन बिछाने के दौरान तीन मजदूरों की मौत, दो घायल

West Bengal के मालदा में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 11 लोगों की मौत

Tamil Nadu: कनिष्ठ विद्यार्थियों की रैगिंग करने के आरोप में एमबीबीएस के दो छात्र निलंबित