चक्रवात निसर्ग के बाद की स्थिति को लेकर फडणवीस ने उद्धव ठाकरे से की मुलाकात, जानें क्या कुछ कहा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jun 13, 2020

मुंबई। भाजपा के वरिष्ठ नेता देवेंद्र फडणवीस ने शनिवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मुलाकात कर उन्हें चक्रवात ‘निसर्ग’ के बाद की जमीनी स्थिति के बारे में जानकारी दी। चक्रवात प्रभावित रायगढ़ और रत्नागिरी जिलों का हाल में दौरा करने वाले फडणवीस ने संवाददाताओं को बताया कि वहां लोगों तक कोई मदद नहीं पहुंची है। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, “बिजली की आपूर्ति (गांवों में) अब तक बहाल नहीं हुई है और प्रभावित लोगों को पीने का पानी भी उपलब्ध नहीं है।” उन्होंने राज्य सरकार से मछली पकड़ने वाली नौकाओं की मरम्मत के लिये भी मदद मुहैया कराने की मांग की।

इसे भी पढ़ें: चक्रवात निसर्ग प्रभावितों को वित्तीय सहायता प्रदान करने की जरूरत, 100 करोड़ का राहत पैकेज बहुत कम है: फडणवीस 

विपक्ष के नेता ने कहा कि मछुआरों का कर्ज माफ होना चाहिए क्योंकि वे कोरोना वायरस और चक्रवात के कारण दोहरी मार झेल रहे हैं। रायगढ़ जिले के श्रीवर्धन में तीन जून को दस्तक देने वाले चक्रवात की वजह से रायगढ़ और रत्नागिरी जिलों में काफी नुकसान हुआ था। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और राजस्व मंत्री बालासाहेब थोराट ने भी रायगढ़ जिले के अलीबाग का दौरा कर चक्रवात से हुए नुकसान का जायजा लिया। उन्होंने अधिकारियों को बिना किसी देरी के प्रभावित लोगों में राहत सामग्री वितरित करने का निर्देश दिया।

प्रमुख खबरें

केजरीवाल जैसा यू-टर्न लेने वाला आदमी नहीं देखा, Delhi में बोले Amit Shah, भारत से ज्यादा राहुल के पाकिस्तान में समर्थक

इब्राहिम रईसी के निधन पर भारत ने किया 1 दिन के राजकीय शोक का ऐलान, जयशंकर ने कहा ईरान के साथ खड़ा है देश

New Delhi Lok Sabha Seat: बांसुरी स्वराज के लिए जेपी नड्डा ने किया रोडशो, केजरीवाल पर जमकर साधा निशाना

पंजाब-हरियाणा के शंभू बॉर्डर पर खत्म होगा रेल रोको आंदोलन, रेलवे ट्रैक को खाली करेंगे किसान