अनंतनाग हमले में आतंकियों की गोली लगने के बाद भी लड़ता रहा ये जांबाज सिपाही

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jun 14, 2019

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में मुठभेड़ के दौरान बख्तरबंद गाड़ी से निकलते ही आतंकवादी की ओर से चलाई गई गोली पुलिस निरीक्षक अरशद अहमद खान की बंदूक से टकरा कर उनके जिगर और छोटी आंत में लग गई। जख्मी होने के बाद भी खान ने अपनी राइफल से लगातार गोलीबारी की। अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को बताया कि सेना के एक अस्पताल में खान का इलाज चल रहा है और आतंकी हमले के बाद उनकी तेज और साहसी प्रतिक्रिया के लिए वरिष्ठ अधिकारियों ने उनकी सराहना की है। 

इसे भी पढ़ें: पाक फौज पूरी तरह से सक्षम, किसी भी खतरे का जवाब देने को तैयार: जनरल बाजवा

बुधवार को हुई मुठभेड़ के बारे में अधिकारियों ने बताया कि जैश-ए-मोहम्मद के अकेले आतंकवादी ने शाम चार बजकर 51 मिनट पर सीआरपीएफ के गश्ती दल पर गोलीबारी शुरू कर दी। इस हमले में सीआरपीएफ के पांच जवान शहीद हो गए। उन्होंने बताया कि पांच मिनट के भीतर अनंतनाग के सदर थाने के एसएचओ खान मौके पर पहुंच गए। जैसे ही वह अपनी बख्तरबंद गाड़ी से अपनी राइफल के साथ निकले तो आतंकवादी ने उन पर गोलियां चला दी। एक गोली उनकी राइफल के बट से टकराकर उनके जिगर और छोटी आंत में घुस गई।

इसे भी पढ़ें: छह महीने के लिए बढ़ा जम्मू कश्मीर में राष्ट्रपति शासन, मोदी सरकार ने दी मंजूरी

अधिकारियों ने बताया कि इसके बावजूद, अधिकारी ने गिरने से पहले आतंकवादी पर लगातार गोलीबारी की। अपनी पेशेवर प्रतिभा के लिए जाने जाने वाले, खान का 92 बेस अस्पताल में इलाज चल रहा है। अधिकारी की लोकप्रियता का अंदाजा इस बात से ही लगाया जा सकता है कि उनकी तैनाती वाले इलाके के करीब 70 लोग वहां उनकी सेहत के बारे में पूछने के लिए इकट्ठा हो गए थे। अधिकारियों ने बताया कि सुबह में सेना के अस्पताल में उन्हें देखने के लिए वरिष्ठ अफसर पहुंचे थे। अधिकारियों ने बताया कि अगर डॉक्टर इजाजत दें तो उन्हें विमान के जरिए दिल्ली भेजा जा सकता है। अगले 72 घंटे उनके लिए अहम हैं।

 

प्रमुख खबरें

Election Commission ने AAP को चुनाव प्रचार गीत को संशोधित करने को कहा, पार्टी का पलटवार

Jammu Kashmir : अनंतनाग लोकसभा सीट के एनपीपी प्रत्याशी ने अपने प्रचार के लिए पिता से लिये पैसे

Mumbai में बाल तस्करी गिरोह का भंडाफोड़, चिकित्सक समेत सात आरोपी गिरफ्तार

‘आउटर मणिपुर’ के छह मतदान केंद्रों पर 30 अप्रैल को होगा पुनर्मतदान