पेट्रोल डीजल पर उत्पाद शुल्क में दस रु की कमी करे केंद्र: आप

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 04, 2018

नई दिल्ली। आप ने केन्द्र सरकार द्वारा पेट्रोल डीजल की कीमत में ढाई रुपये की राहत देने को नाकाफी बताते इस पर उत्पाद शुल्क में दस रुपये की कमी करने की मांग की है। आप के प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने गुरुवार को कहा कि केन्द्र सरकार ने चार साल तक पेट्रोल डीजल की कीमत में अनियंत्रित रूप से बढ़ोतरी होने दी और अब सरकार इसमें ढाई रुपये की कमी कर जनता को मूर्ख बना रही है।

 

भारद्वाज ने इसे जनता के साथ केन्द्र सरकार का धोखा बताते हुये कहा कि मंहगाई और अन्य मुद्दों पर घिरी मोदी सरकार की लोकप्रियता में तेजी से होती गिरावट और इस साल के अंत में विभिन्न राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुये वित्त मंत्री अरुण जेटली ने जनता को झूठी राहत देने की कोशिश की है। 

 

उन्होंने कहा कि 2014 से लेकर अब तक केंद्र सरकार ने 10 बार पेट्रोल और डीजल पर उत्पाद शुल्क बढ़ाया है। इसमें पेट्रोल पर अब तक उत्पाद शुल्क में 11.77 रुपये और डीजल पर 13.47 रुपये की की बढ़ोतरी हो चुकी है। इस बीच अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत में लगातार हुई कमी के बावजूद मोदी सरकार ने पेट्रोल डीजल की कीमत में इजाफा जारी रखा। 

 

भारद्वाज ने उत्पाद शुल्क से केंद्र सरकार को लगभग दस लाख करोड़ रुपये की राजस्व प्राप्ति का हवाला देते हुये मोदी सरकार से पेट्रोल डीजल पर उत्पाद शुल्क में दस रुपये की कमी करने की मांग की।

 

प्रमुख खबरें

मुसलमानों के वोटों की तिजारत कर रही है सपा, मौलाना शहाबुद्दीन बोले- जो भाजपा को हराएगा हम उसको देंगे वोट

Jammu-Kashmir में सुरक्षा बलों ने अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास पाकिस्तानी घुसपैठिये को मार गिराया

Kejriwal के केस में अचानक से आया दाऊद इब्राहिम का नाम, दिल्ली हाई कोर्ट ने जो कहा- सुनकर सभी हो गए हैरान

भाजपा के लल्लू सिंह ने Pushkar Dhami की मौजूदगी में फैजाबाद से नामांकन दाखिल किया