बॉलीवुड की सबसे महंगी एक्ट्रेस हैं दीपिका, 10 साल में बनीं सुपरस्टार

By रेनू तिवारी | Feb 19, 2018

मॉडलिंग से अपने कॅरियर की शुरूआत करने वाली दीपिका आज बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेस की लिस्ट में शामिल हैं। साल 2006 में उन्होंने एक कन्नड़ फिल्म से अपने एक्टिंग कॅरियर की शुरूआत की। बॉलीवुड में इनकी पहली फिल्म शाहरुख खान के साथ 'ओम शांति ओम' थी।

फिल्म इंडस्ट्री में एक दशक पूरे कर चुकीं दीपिका अपनी इस जर्नी पर कहती हैं, 'जिस दीपिका का सफर 'ओम शांति ओम' से शुरू हुआ था, आज भी मैं वही दीपिका हूं। मैंने अपने इस सफर को हर पल जिया है। मैं जानती हूं कि पहले मैं क्या थी और अब मैं किस दिशा में चल रही हूं, मैं लगातार सीख रही हूं, मुझे सीखने का शौक शुरू से ही रहा है, मैं तब भी अपनी गलतियों और लोगों की सलाह से सीखती थी और मैं आज भी उसी तरह सीखती हूं।'

 

बॉलीवुड में दीपिका पादुकोण का एक दशक

 

बॉलीवुड की मस्तानी दीपिका पादुकोण ने 10 साल पहले फिल्म ओम शांति ओम से शाहरुख खान के साथ बॉलीवुड में एंट्री ली थी। जिसके बाद दीपिका ने एक के बाद एक हिट फिल्में देने का जो सिलसिला शुरू किया है वो आज तक जारी है। यही वजह है कि वे बॉलीवुड की सबसे महंगी एक्ट्रेस बन चुकी हैं।

 

दीपिका ने अपनी पहली ही फिल्म से 100 करोड़ के क्लब में एंट्री ले ली थी। इसके बाद उन्होंने 200 और 300 करोड़ी फिल्में भी दी हैं। वहीं हाल ही में उनकी फिल्म पद्मावत भी काफी सफल रही। 

 

दीपिका पादुकोण ने बहुत कम समय में वो मुकाम हासिल कर लिया है जो बहुत कम एक्ट्रेसेस को ही मिलता है। 2017 में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले बॉलीवुड स्टार्स की फोर्ब्स लिस्ट में दीपिका 11 मिलियन डॉलर की कमाई के साथ छठें स्थान पर हैं। आगे जानें दीपिका ने 100-200 और 300 करोड़ी फिल्मों के बारे में-

 

नंबर वन पर 

साल 2017 में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले बॉलीवुड स्टार्स की फोर्ब्स से जो लिस्ट आई है उसमें हीरोइनों में दीपिका सबसे आगे है। इस लिस्ट में दीपिका 11 मिलियन डॉलर की कमाई के साथ छठें स्थान पर हैं। दीपिका ने लगातार ऐसी कई फिल्में की, जो 100 करोड़ के क्लब में शामिल हुईं।


ओम शांति ओम 

दीपिका पादुकोण ने फिल्म 'ओम शांति ओम' से से शाहरुख खान के साथ करियर की शुरुआत की थी। इस फिल्म से ही दीपिका ने 100 करोड़ के क्लब में एंट्री ले ली थी। फिल्म ने 149 करोड़ का बिजनेस किया था।


रेस-2 

वहीं फिल्म रेस 2 में दीपिका सैफ अली खान के साथ रोमांस करती दिखी थीं। इस फिल्म ने भी 100 करोड़ से ऊपर की कमाई की थी।

 

चेन्नई एक्सप्रेस 

एक और फिल्म में दीपिका और शाहरुख की जोड़ी ने धमाका किया। ये फिल्म थी 'चेन्नई एक्सप्रेस'। फिल्म ने 395 करोड़ का बिजनेस करते हुए उस वक्त के कमाई के कई रिकॉर्ड तोड़ डाले।

 

ये जवानी है दीवानी 

रणबीर कपूर से ब्रेक-अप के बाद दीपिका ने उनके साथ फिल्म की थी। 'ये जवानी है दीवानी' ने 311 करोड़ की कमाई की थी।

 

गोलियों की रासलीला-रामलीला

दीपिका पादुकोण ने रणवीर सिंह के साथ फिल्म 'गोलियों की रासलीला-रामलीला' की थी। इस फिल्म ने 202 करोड़ का कारोबार किया था।

 

हैप्पी न्यू इयर 

'ओम शांति ओम' और 'चेन्नई एक्सप्रेस' के बाद दीपिका ने शाहरुख के साथ 'हैप्पी न्यू इयर' की। एक बार फिर शाहरुख-दीपिका की जोडी ने कमाल कर दिया। बॉक्स ऑफिस पर 'हैप्पी न्यू ईयर' ने 340 करोड़ की कमाई की।

 

बाजीराव मस्तानी

दीपिका ने एर बार फिर से रणवीर सिंह के साथ जबदस्त हिट फिल्म दी। फिल्म बाजीराव मस्तानी ने भी 100 करोड़ से ऊपर की कमाई की।

 

पीकू 

2015 में पीकू में दीपिका का अलग ही अंदाज देखने को मिला। अमिताभ बच्चन की बेटी बन कर दीपिका ने एक और 100 करोड़ी फिल्म की।

 

पद्मावत 

संजय लीला भंसाली की ये फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर लगातार पुराने रिकॉर्ड तोड़ रही है।

 

- रेनू तिवारी

प्रमुख खबरें

Porn Star से जुड़े मामले में Trump की पूर्व करीबी सलाहकार होप हिक्स बनीं गवाह

कनाडाई पुलिस ने Nijjar की हत्या के तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया: मीडिया की खबर

लगातार कम स्कोर वाली पारियों के दौरान सही लोगों के बीच में रहने की कोशिश कर रहा था: Jaiswal

Dhoni मेरे क्रिकेट करियर में पिता जैसी भूमिका निभा रहे हैं, उनकी सलाह से लाभ मिलता है: Pathirana