Pragati Maidan Robbery | दिल्ली के प्रगति मैदान में दिनदहाड़े बंदूक की नोक पर लूट, अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल से मांगा इस्तीफा!

By रेनू तिवारी | Jun 26, 2023

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को राष्ट्रीय राजधानी के प्रगति मैदान इलाके में हुई लूटपाट की घटना पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना के इस्तीफे की मांग की। वायरल वीडियो में दो बाइक पर सवार चार लोग एक व्यस्त सड़क पर बंदूक की नोक पर एक कार को रोकते हुए दिखाई दे रहे हैं। उन्होंने कुछ ही सेकंड में कार के अंदर बैठे शख्स को लूट लिया और लूटकर दिनदहाड़े उड़ गए।


अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया "एलजी को इस्तीफा दे देना चाहिए। किसी ऐसे व्यक्ति के लिए रास्ता बनाएं जो दिल्ली के लोगों को सुरक्षा प्रदान कर सके। यदि केंद्र सरकार दिल्ली को सुरक्षित बनाने में असमर्थ है, तो इसे हमें सौंप दें। हम आपको दिखाएंगे कि शहर को अपने नागरिकों के लिए कैसे सुरक्षित बनाया जाए।"  


कानून-व्यवस्था पर केजरीवाल और केंद्र सरकार आमने-सामने

केजरीवाल ने 18 जून को कहा था कि अगर कानून-व्यवस्था उपराज्यपाल के बजाय आप सरकार के अधीन होती तो राष्ट्रीय राजधानी सबसे सुरक्षित जगह होती। हालाँकि, उनकी टिप्पणियों पर केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की, जिन्होंने दावा किया कि केजरीवाल कानून को नहीं समझते हैं।


दूसरी ओर, भाजपा की दिल्ली इकाई के प्रमुख वीरेंद्र सचदेवा ने इस सप्ताह की शुरुआत में मुखर्जी नगर में आग लगने की घटना के बाद वहां नहीं जाने पर केजरीवाल पर निशाना साधा।


केजरीवाल की यह टिप्पणी दक्षिण पश्चिम दिल्ली के आरके पुरम में रविवार सुबह अपने भाई के साथ संदिग्ध वित्तीय विवाद को लेकर हमलावरों द्वारा दो महिलाओं की कथित तौर पर गोली मारकर हत्या किए जाने के बाद आई है। इस सिलसिले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है।


केजरीवाल ने हिंदी में एक ट्वीट में कहा "हमारी संवेदनाएं दोनों महिलाओं के परिवारों के साथ हैं। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे। दिल्ली के लोग काफी असुरक्षित महसूस करने लगे हैं। जो लोग दिल्ली में कानून-व्यवस्था की स्थिति को संभालने के लिए जिम्मेदार हैं, वे हत्या की साजिश रच रहे हैं।" 

 

उन्होंने कहा, "अगर कानून-व्यवस्था की स्थिति उपराज्यपाल के बजाय आप सरकार के अधीन होती तो दिल्ली सबसे सुरक्षित होती।" आप ने पहले भी शहर में कथित तौर पर ''बिगड़ती'' कानून-व्यवस्था को लेकर उपराज्यपाल पर हमला बोला था।

प्रमुख खबरें

कान से खून निकालने वाले Bado Badi के गायक Chahat Fateh Ali Khan कौन है? साथ में काम करने वाली एक्ट्रेस बोली- मैं बर्बाद हो गयी

Vijayawada East Assembly Constituency: विजयवाड़ा पूर्व विधानसभा सीट से कौन मारेगा बाजी, समझिए इस सीट का समीकरण

Ongole East Assembly: यहां समझिए ओंगल विधानसभा सीट का चुनावी समीकरण, जानिए किसके पक्ष में बनेगी लहर

Nepal 100 Note Controversy: नेपाल के नए नोट पर भारत के पक्ष में बोलना पड़ा भारी, राष्ट्रपति के आर्थिक सलाहकार को देना पड़ा इस्तीफा