ISL 2018: दिल्ली डायनामोज को हराकर शीर्ष पर पहुंचा बेंगलुरू एफसी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Nov 27, 2018

बेंगलुर। बेंगलुरू एफसी ने उदांता सिंह के अंतिम क्षणों में किये गये गोल की मदद से सोमवार को दिल्ली डायनामोज को 1-0 से हराकर इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) में शीर्ष स्थान हासिल किया। बेंगलुरू के कप्तान सुनील छेत्री का यह इस क्लब की तरफ से 150वां मैच था। उनकी टीम ने कई मौके गंवाये लेकिन आखिर में वह अपना अजेय अभियान बरकरार रखने में सफल रही। उदांता ने यह गोल खेल के 87वें मिनट में किया। छेत्री से मिले पास पर उदांता दिल्ली के रक्षकों को छकाने में नाकाम रहे लेकिन जब रीबाउंड पर गेंद फिर से उनके पास पहुंची तो उन्होंने गोल करने में कोई गलती नहीं की।

बेंगलुरू की यह सातवें मैच में छठी जीत है जिससे उसके 19 अंक हो गए हैं। दिल्ली की टीम ने अच्छा खेल दिखाया लेकिन तब भी उसे पांचवी हार का सामना करना पड़ा। दिल्ली का यह नौवां मैच था। उसके खाते में पांच हार के अलावा चार ड्रॉ हैं वह तालिका में सबसे निचले स्थान पर है। बेंगलुरू को शीर्ष पर पहुंचने के लिये इस मैच में जीत की दरकार थी। उसे शुरू से ही अच्छे मौके मिले लेकिन वह उनका फायदा नहीं उठा पाया। बेंगलुरू की टीम ने नौवें और 10वें मिनट में दो अच्छे मौका बनाए लेकिन छेत्री गोल नहीं कर सके। दिल्ली ने 13वें मिनट में जवाबी हमला किया लेकिन लालियानजुआला चांग्ते चूक गये।

दिल्ली ने 36वें मिनट में भी एक जोरदार हमला किया लेकिन लेफ्ट फ्लैंक से चांग्ते के क्रास पर नंदकुमार फायदा नहीं उठा सके। नंदकुमार ने 40वें मिनट में भी एक अच्छा मौका गंवाया। पहला हाफ गोलरहित समाप्त हुआ। दूसरे हाफ के शुरू में बेंगलुरू ने हमला किया। उदांता के पास पर छेत्री गोल नहीं कर कर सके। दिल्ली ने 53वें मिनट में एक अच्छा मूव बनाया लेकिन कार्मोना गोल नहीं कर सके।

दिल्ली को 73वें मिनट में एक अच्छा मौका मिला। मिहेलिक द्वारा लिए गए कार्नर पर कालूजेरोविक सटीक हेडर नहीं ले सके जबकि उनके सामने का पोस्ट खाली था। आखिर में उदांता गोल करने में सफल रहे जो निर्णायक साबित हुआ।

प्रमुख खबरें

550 अरब रुपये का बकाया, पाई पाई वसूलने की शुरू हुई कार्रवाई, जिनपिंग ने शहबाज को दिया अल्टीमेटम

मुसलमानों के लिए बरकरार रखेंगे 4% आरक्षण, Andhra Pradesh में BJP की सहयोगी TDP का बड़ा ऐलान

Jammu Kashmir: आतंकवादी संगठन से जुड़ने जा रहा था युवक, पुलिस ने मौके पर ही धड़ दोबाचा

पक्षपातपूर्ण और राजनीतिक एजेंडा, अंतरराष्ट्रीय धार्मिक स्वतंत्रता को लेकर अमेरिकी आयोग की रिपोर्ट को भारत ने किया खारिज