दिल्ली में कोरोना का कोहराम, MBBS छात्रों और इंटर्न की सेवा ले सकते हैं अस्पताल

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Nov 19, 2020

नयी दिल्ली। दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रशासन ने राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना मरीजों का उपचार कर रहे सभी अस्पतालों को अधिकृत किया है कि चिकित्सकों के सहयोग के लिए तय मानदेय पर एमबीबीएस के चतुर्थ एवं पंचम वर्ष की पढ़ाई कर रहे छात्रों और इंटर्न की सेवाएं ली जा सकती हैं। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी 18 नवंबर की तारीख वाले आदेश में अस्पतालों को यह अनुमति दी गई है। प्रशासन ने अस्पतालों को यह अनुमति उस वक्त दी है जब कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के कारण उन पर दबाव बढ़ गया है। इस महामारी से मरने वालों की संख्या भी बढ़ती जा रही है। 

इसे भी पढ़ें: कोरोना वायरस: HC ने दिल्ली सरकार को लगाई फटकार, पूछा- जब मामले बढ़ रहे थे तो क्यों नहीं जागे ? 

दिल्ली में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 7,486 नए मामले सामने आए जबकि संक्रमण से 131 और मरीजों की मौत हो गई। इसके साथ ही राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमण के कुल मामले पांच लाख से अधिक हो गए और मृतकों की संख्या 7,943 हो गई। प्रशासन के आदेश के मुताबिक, कोविड-19 से संक्रमित मरीजों के उपचार के लिए दिल्ली सरकार के निर्दिष्ट सभी अस्पतालों को अनुमति दी गई है वे ड्यूटी पर तैनात चिकित्सकों के सहयोग के लिए एबीबीएस की चतुर्थ एवं पंचम वर्ष की पढ़ाई कर रहे छात्रों, इंटर्न और बीडीएस चिकित्सकों की सेवा ले सकते हैं। इसके बदले इन छात्रों को आठ घंटे की ड्यूटी के लिए रोजाना 1000 रुपये और 12 घंटे की ड्यूटी के लिए 2000 रुपये की मानदेय राशि दी जाएगी। आदेश में कहा गया है कि इंटर्न को मिलने वाली यह राशि उनके मानदेय के अतिरिक्त होगी।

प्रमुख खबरें

IPL 2024: रुतुराज गायकवाड़ ने विराट कोहली से छीनी Orange cap, जसप्रीत बुमराह के सिर सजी पर्पल कैप

London Mayor Election: लंदन का मेयर कौन? आज भारत-पाकिस्तान के बीच मुकाबला, सादिक खान को चुनौती दे रहे दिल्ली के तरुण गुलाटी

लॉन्च होने जा रही Bajaj Pulsar NS400, जानें क्या होगा खास और कितनी है कीमत

झारखंड कांग्रेस का X अकाउंट क्यों कर दिया गया सस्पेंड? जानें कौन सा फेक वीडियो पोस्ट करने पर गिरी गाज