दिल्ली जल बोर्ड ने मुस्लिम कर्मचारियों को 2 घंटे की राहत देने वाले सर्कुलर को लिया वापस

By अनुराग गुप्ता | Apr 05, 2022

नयी दिल्ली। दिल्ली जल बोर्ड ने मंगलवार को मुस्लिम कर्मचारियों को रमजान के मौके पर 2 घंटे की राहत देने का ऐलान करने वाले सर्कुलर को वापस ले लिया है। दरअसल, दिल्ली जल बोर्ड ने आदेश जारी किया था कि रमजान के दौरान हर दिन मुस्लिम कर्मचारियों को करीब 2 घंटे की शॉर्ट लीव दी जा सकती है। इसके लिए दिल्ली जल बोर्ड ने कुछ शर्तें भी रखी थी। 

इसे भी पढ़ें: इस रमजान खजूर से बनाएं हेल्दी स्निकर्स, पूजा मखीजा से जानें रेसिपी

दिल्ली जल बोर्ड ने वापस लिया सर्कुलर

दिल्ली जल बोर्ड ने अपने सर्कुलर में कहा था कि दिल्ली जल बोर्ड के डीडीओ या कंट्रोलिंग ऑफिसर मुस्लिम कर्मचारियों को रमजान के दौरान करीब 2 घंटे की शॉर्ट लीव दे सकते हैं। इसके साथ ही सर्कुलर में कहा गया था कि दफ्तर का काम बाधित न हो ऐसे में मुस्लिम कर्मचारियों को बाकी समय में अपना काम निपटाना होगा। जिसका मतलब साफ था कि 2 घंटे की शॉर्ट लीव से पहले मुस्लिम कर्मचारियों को अपना रोजाना का काम पूरा करना होगा। लेकिन दिल्ली जल बोर्ड ने इसे वापस ले लिया।

इसे भी पढ़ें: दिल्ली उच्च न्यायालय ने रमजान के दौरान निजामुद्दीन मरकज को खोलने की अनुमति दी 

आपको बता दें कि मुस्लिम धर्म को मानने वाले रमजान में रोजा रखते हैं। ऐसे में वो 14 घंटे तक न तो कुछ खाते हैं और न ही कुछ पीते हैं और फिर शाम को वे खाना खाकर अपना रोजा खोलते हैं जिसे इफ्तार कहा जाता है। हालांकि दिल्ली जल बोर्ड ने शॉर्ट लीव देने वाले सर्कुलर को वापस ले लिया है, जिसका मतलब साफ है कि उन्हें अब काम से कोई रियायत नहीं मिलेगी।

प्रमुख खबरें

कनाडा और उड़ानों, वायु मार्गों को जोड़ने के लिए भारत के साथ काम कर रहा : PM Trudeau

भीषण गर्मी के बीच Jharkhand सरकार ने 8वीं तक की कक्षाएं निलंबित कीं

Ola Mobility के CEO हेमंत बख्शी का इस्तीफा, 10-15 प्रतिशत कर्मचारियों की हो सकती छंटनी

अमेठी, रायबरेली से उम्मीदवारों पर फैसले के लिए खरगे को अधिकृत किया गया: Congress