दिल्ली पुलिस राजनीतिक इकाई में तब्दील होकर भाजपा की सशस्त्र शाखा की तरह काम कर रही: आप

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Nov 05, 2019

नयी दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी ने दिल्ली पुलिस के विरोध प्रदर्शन के मामले में मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा कि यहां की पुलिस ‘‘राजनीतिक इकाई’’ में तब्दील हो गयी है और यह भाजपा की सशस्त्र शाखा की तरह काम कर रही है जबकि इसका काम कानून व्यवस्था बनाये रखने की है। ‘आप’ ने यह आरोप ऐसे समय लगाया जब दिल्ली पुलिस के हजारों जवानों ने पुलिस मुख्यालय के समक्ष यहां प्रदर्शन किया और साकेत अदालत के बाहर उनके साथियों पर हुए हमलों में शामिल लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की।

इसे भी पढ़ें: पुलिसकर्मियों का प्रदर्शन जारी, बार काउंसिल और दिल्ली बार एसोसिएशन को HC का नोटिस

‘आप’ के प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने बताया, ‘‘पुलिस मुख्यालय में और इसके आस पास हर समय भारतीय दंड संहिता की धारा 144 लागू है। तब वहां प्रदर्शन कैसे हुआ। वहां कोई कार्रवाई क्यों नहीं हुई।’’ उन्होंने कहा कि भाजपा ने पुलिस का हौसला इतना बढ़ा दिया है कि ऐसा लगता है कि ‘‘हम पुलिस राज्य में रह रहे हैं।’’सौरभ ने ट्वीट किया, ‘‘दिल्ली में बुनियादी कानून व्यवस्था के बारे में पुलिस को बहुत कम चिंता है। पुलिस अधिकारी बहुत अक्खड़ हैं।

इसे भी पढ़ें: पुलिस का सड़कों पर उतरना, भाजपा का नया भारत: सुरजेवाला

दिल्ली पुलिस राजनीतिक इकाई में तब्दील कर दी गई है और भाजपा की सशस्त्र शाखा की तरह काम कर रही है।’’ आप प्रवक्ता ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर भी जम कर हमला बोला। उन्होंने कहा, ‘‘दिल्ली में कानून व्यवस्था के मामले में अमित शाह पूरी तरह विफल रहे हैं। पिछले 70 साल में दिल्ली में कानून व्यवस्था की हालत सबसे खराब है। शाह राज्य सरकारें तोड़ने और बनाने में व्यस्त हैं।’’ आप प्रवक्ता ने आरोप लगाया कि राजधानी की खराब स्थिति दर्शाती है कि गृह मंत्री पूरी तरह अक्षम हैं।

प्रमुख खबरें

अपने बयानों से पद की गरिमा कम कर रहे हैं प्रधानमंत्री : कांग्रेस नेता Abhishek Manu Singhvi

मां भारती की बेटी के रूप में मैं आपसे तानाशाही के विरुद्ध मतदान करने की अपील करती हूं : Sunita

Britain के प्रधानमंत्री Sunak ने जुलाई में चुनाव कराये जाने की संभावना खारिज करने से किया इनकार

Congress और CPI(M) बंगाल में भाजपा की मदद कर रहे, टीएमसी मजबूती से लड़ेगी : Mamata Banerjee