दिल्ली दंगों की हो उच्च स्तरीय न्यायिक जांच: मायावती

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 28, 2020

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष मायावती ने शुक्रवार को राष्ट्रपति को पत्र लिखकर दिल्ली में पिछले दिनों हुए दंगों की उच्च स्तरीय न्यायिक जांच कराने की मांग की। मायावती ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को लिखे पत्र में कहा कि दिल्ली में पिछले दिनों वर्ष 1984 की ही तरह जो दंगे हुए उनमें जान माल की जबरदस्त हानि हुई है। 

 

दिल्ली में अब तक 39 लोगों की मौत हो चुकी है और लगभग 200 लोग घायल हैं। उन्होंने कहा कि पूरे देश ने देखा और महसूस भी किया कि भाजपा और उसकी सरकार अपनी कानूनी और संवैधानिक जिम्मेदारी को निभाने में विफल रही। उन्होंने कहा कि इंसाफ का तकाजा यह है कि दिल्ली के दामन पर 1984 में हुए सिख विरोधी दंगों की तरह लगे बदनुमा दाग को धोने के लिए दंगे की इन घटनाओं की उच्च स्तरीय न्यायिक जांच होनी चाहिए। 

इसे भी पढ़ें: उत्तर-पूर्वी दिल्ली के हिंसा प्रभावित इलाकों में सख्त चौकसी, मरने वालों की संख्या 39 पहुंची

मायावती ने पत्र में मांग की है यह जांच उच्चतम न्यायालय के किसी न्यायाधीश की निगरानी में होनी चाहिए ताकि जांच के कुछ सही मायने निकल सकें। उन्होंने राष्ट्रपति से अनुरोध किया कि दिल्ली दंगों में जिन लोगों को जानमाल का नुकसान हुआ है और जो घायल हुए हैं, उन्हें हर संभव सहायता प्रदान करने के लिए केंद्र और दिल्ली सरकार को निर्देश दिये जाये।

 

प्रमुख खबरें

बॉर्डर पार से तस्करी के अभियान को किया गया विफल, अमृतसर पुलिस ने पकड़े 5 किलोग्राम नशीले पदार्थ

MRF का चौथी तिमाही में शुद्ध लाभ 16 प्रतिशत बढ़कर 396 करोड़ रुपये

Travel in Budget: IRCTC लेकर आया इंदौर वालों के लिए सस्ते टूर पैकेज, इन जगहों पर मिलेगा घूमने का मौका

भारी मुनाफावसूली से लुढ़का बाजार, सेंसेक्स 733 अंक फिसला, निफ़्टी 22,475 पर क्लोज