विधानसभा चुनाव में पार्टी के प्रदर्शन का विस्तृत आकलन किया जाना चाहिए: प्रधानमंत्री मोदी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jun 07, 2021

नयी दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय जनता पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व को हाल ही में संपन्न हुए विधानसभा चुनावों में पार्टी के प्रदर्शन को लेकर विस्तृत आकलन किए जाने का सुझाव दिया है। साथ ही कहा है कि पार्टी कार्यकर्ताओं को समाज के सभी वर्गों तक पहुंचना चाहिए। सूत्रों ने रविवार को यह जानकारी दी। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कोरोना की दूसरी लहर के दौरान पार्टी द्वारा चलाए गए ‘‘सेवा ही संगठन’’ कार्यक्रम और हाल ही में पश्चिम बंगाल, असम, केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी में संपन्न हुए विधानसभा चुनावों में पार्टी के प्रदर्शन की समीक्षा को लेकर महासचिवों व विभिन्न मोर्चों के अध्यक्षों की दो दिवसीय बैठक बुलाई थी जोकि रविवार को संपन्न हुई। 

इसे भी पढ़ें: फ्री वैक्सीन और मुफ्त अनाज के ऐलान पर योगी और शिवराज ने जताया पीएम मोदी का आभार

नड्डा के आवास पर हुई इस बैठक में पार्टी के सभी आठ महासचिव, राष्ट्रीय संगठन महासचिव बीएल संतोष के अलावा युवा मोर्चा, किसान मोर्चा, महिला मोर्चा सहित अन्य मोर्चों के अध्यक्ष शामिल हुए थे। बैठक के बाद नड्डा और संतोष सभी महासचिवों के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने 7, लोक कल्याण मार्ग स्थित उनके आधिकारिक आवास पहुंचे थे। प्रधानमंत्री और भाजपा नेताओं के बीच यह बैठक चार घंटे से भी अधिक समय तक हुई थी। सूत्रों ने बताया कि इस दौरान मोदी ने पार्टी को और मजबूत करने तथा जनाधार बढ़ाने के संबंध में भाजपा नेताओं को कई सुझाव दिए। मोदी ने सुझाव दिया कि पार्टी को हाल ही में संपन्न विधानसभा चुनावों में अपने प्रदर्शन को लेकर विस्तृत विश्लेषण करना चाहिए और समाज के सभी वर्गों तक पहुंचने का प्रयास करना चाहिए।

इसे भी पढ़ें: गोरखपुर में भाजपा की बैठक, संगठन महामंत्री ने पार्टी के सेवा ही संगठन के संकल्प को दोहराया

राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण उत्तर प्रदेश समेत सात राज्यों में अगले साल की शुरुआत में विधानसभा चुनाव होने प्रस्तावित हैं। इन सात में से छह राज्यों में भाजपा की सरकार है। हाल ही में संपन्न विधानसभा चुनावों को लेकर हुई समीक्षा बैठक के बाद पार्टी महासचिव भूपेंद्र यादव ने कहा था, ‘‘असम और पुडुचेरी में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की सरकार बनी, इसके लिए सभी कार्यकर्ताओं का अभिनंदन किया गया। पार्टी की ताकत पश्चिम बंगाल में बढ़ी है। भाजपा तीन सीट से बढ़कर 77 सीट तक पहुंची है और वहां पार्टी का जनाधार मजबूत हुआ है। तमिलनाडु में भी पार्टी का आधार बढ़ा है।

प्रमुख खबरें

Maharashtra : खुद को सरकारी अधिकारी बताकर एक व्यक्ति ने कारोबारी से दो करोड़ रुपये ठगे

Supreme Court ने बलात्कार पीड़िता के माता-पिता के मन बदलने पर गर्भपात का आदेश वापस लिया

Gurpatwant Singh Pannun की हत्या की साजिश में शामिल थे रॉ ऑफिसर? अमेरिकी रिपोर्ट में दावा, भारत ने अब किया करारा पलटवार

Adolf Hitler Death Anniversary: दुनिया के सबसे बड़े तानाशाह एडोल्फ हिटलर ने अपने लिए चुनी थी कायरों वाली मौत