सबको साथ लेकर सबका विकास किया, जाति धर्म या पार्टी के आधार पर नहीं: वसुन्धरा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 17, 2018

जयपुर। राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने कहा है कि सरकार ने जाति, धर्म या पार्टी को आधार मानकर विकास कार्य नहीं करवाए, बल्कि सबको साथ लेकर सबका विकास किया है। उन्होंने कहा कि समाज के वंचित, गरीब और जरूरतमंद तबके को लाभान्वित करना ही सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का उद्देश्य है, फिर चाहे उनका सम्बन्ध किसी भी राजनीतिक विचारधारा से क्यों न हो।

 

डूंगरपुर में डूंगरपुर विधानसभा क्षेत्र के लाभान्वितों और प्रबुद्धजनों से जनसंवाद करते हुए वसुंधरा ने कहा कि साढ़े चार साल में सरकार ने डूंगरपुर जिले में अभूतपूर्व विकास करवाया है। उन्होंने कहा कि पूरे देश में इस वर्ष 11 मेडिकल कॉलेज शुरू हुए हैं, जिनमें से सात राजस्थान में और उनमें से एक मेडिकल कॉलेज डूंगरपुर में खुला है। उन्होंने कहा कि बीते साढ़े चार साल में डूंगरपुर जिले में 8135 करोड़ रूपये के विकास कार्य स्वीकृत करवाए गए हैं, जबकि पिछली सरकार ने 5 वर्ष में 1800 करोड रूपये ही खर्च किए थे।

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार ने बीते साढ़े चार साल में प्रदेश में भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना और निशुल्क दवा योजना पर 2100 करोड़ रूपए खर्च किए हैं। करीब 23 लाख लोगों ने प्रदेश में, डूंगरपुर जिले में 33 हजार और डूंगरपुर विधानसभा क्षेत्र में करीब दस हजार लोगों ने इस योजना में निशुल्क इलाज करवाया है।

 

उन्होंने कहा कि लोग बेटियों को बोझ न समझें और उन्हें पढ़ा लिखा कर उनका भविष्य संवारें, इसके लिए सरकार ने जो प्रयास किए, उनका सुपरिणाम है कि आज प्रदेश में लिंगानुपात सुधर कर 970 प्रति एक हजार तक पहुंच गया है। इस क्रम में राजश्री योजना गेम चेंजर साबित हुई है।

 

वसुंधरा जब इंडोनेशिया में स्केटिंग में स्वर्ण पदक जीतने वाली डूंगरपुर की 8 वर्षीय प्राइजी सरैया से मिलीं तो उसकी उपलब्धि जानकर प्रसन्न हो गईं और कहा कि हमारी बेटियां किसी से कम नहीं है और अन्य बालिकाओं को भी खेल के क्षेत्र में आगे आकर नाम कमाना चाहिए। 

प्रमुख खबरें

वाराणसी एयरपोर्ट पर बम फिट है, रिमोट दबाते धमाका होगा, बनारस समेत 30 हवाईअड्डों को विस्फोटक से उड़ाने की धमकी भरा मेल

Summer Drinks: खाली पेट पिएं सौंफ और मिश्री का पानी, मिलेंगे अद्भुत 6 फायदे

Uber Cup 2024: चीन ने भारतीय महिला टीम को 5-0 से हराया

Anupamaa के सेट पर रूपाली गांगुली और गौरव खन्ना के बीच रोज होता है झगड़ा, शो के निर्देशक हुए परेशान! इस शीत युद्ध का कैसे होगा अंत?