भक्ति और अंधविश्वास की मोह माया, जीभ काट कर माता के दरबार में पहुंची महिला

By सुयश भट्ट | Oct 12, 2021

भोपाल। पूरा देश जहां धूम धाम से नवरात्रि पर्व मना रहा है। वहीं मैहर के शारदा माता मंदिर से एक अंधविश्वास की खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि एक महिला अपनी जीभ काट कर मंदिर पहुंची है। जानकारी के मुताबिक सोमवार को मैहर में जीभ काटने का यह दूसरा मामला है।

इसे भी पढ़ें:उज्जैन में बनाया गया राष्ट्रीय पक्षी मोर के लिए संरक्षण केंद्र 

दरअसल सुबह महिला ने गर्भगृह में ही अपनी जीभ काट दी थी। जिसके बाद दोपहर में एक और महिला ने घर में जीभ काट ली। इसके बाद परिजन उसे देवी दरबार में लेकर आए। पूजन-अर्चन करने लगे। महिला बेहोशी की हालत में मंदिर परिसर में ही लेटी रही। लगातार प्रशासन उसे अस्पताल में भर्ती कराने के लिए कहता रहा लेकिन परिवार वाले नहीं माने।

आपको बता दें कि 25 साल की रामा ने दोपहर 12 बजे गांव में जीभ मन्नत के लिए काट दी। इसके बाद परिजन उसे लेकर मैहर मंदिर दर्शन करने ले गए। यहां सभी ने पहले महिला को परिसर में लेटाया। और उसके बाद भजन-कीर्तन करने लगे।

इसे भी पढ़ें:भोपाल में भाई की मौत की गवाह बनी बहन, बदमाश ने सरेआम चलाई गोली 

पुलिस और अधिकारियों ने महिला को अस्पताल भेजने के लिए कहा लेकिन परिजन तैयार नहीं हुए। परिजन बार बार बस ये कहते हुए नजर आए कि आरती के बाद जाएंगे। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों डॉ. नरेश निगम ने बाद में महिला की जांच पड़ताल की। हालांकि बताया जा रहा है कि महिला की हालत ठीक है और कोई खतरा नहीं है।

वहीं दुरसी महिला ने गर्भगृह में काट ली थी। बताया जा रहा है कि माता शारदा मंदिर के गर्भगृह में अपनी जीभ काट ली थी। उसे मंदिर समिति के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले आया गया था, लेकिन वहां से वह चली गई। मामले में स्वास्थ्य अमले की बड़ी लापरवाही भी सामने आई है। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में न तो महिला है और न ही उसके बारे में कोई जानकारी दर्ज की गई है।

प्रमुख खबरें

Maharashtra : Thane में रिश्ते की बहन और उसके पति की हत्या के दोषी को आजीवन कारावास

Vadattiwar की शहीद हेमंत करकरे पर टिप्पणी से बिल्कुल सहमत नहीं हूं : Raut

Israeli सेना ने फलस्तीनियों को East Rafah अस्थायी रूप से खाली करने को कहा, जमीनी हमले की आशंका

सरकार विपणन वर्ष 2023-24 में 20 लाख टन चीनी निर्यात की अनुमति दे : ISMA