Raj Thackeray को नहीं मिलेगी लोकसभा की एक भी सीट, महायुति के लिए प्रचार के बदले बीजेपी ने किया क्या ये वादा?

By अभिनय आकाश | Mar 21, 2024

मनसे प्रमुख राज ठाकरे गुरुवार सुबह अपनी पार्टी की कोर कमेटी की बैठक करेंगे। सूत्रों ने कहा कि भाजपा के साथ बातचीत कर रहे ठाकरे को लोकसभा सीट की पेशकश नहीं की जा सकती है, लेकिन विधानसभा और स्थानीय निकाय चुनावों के लिए उन्हें जगह दी जा सकती है। सूत्रों ने कहा, बदले में वह लोकसभा चुनाव के दौरान महायुति के लिए प्रचार करेंगे। फडणवीस ने मुंबई में संवाददाताओं से कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली में राज ठाकरे के साथ बैठक की है। फडणवीस ने कहा कि अमित शाह और राज ठाकरे की मुलाकात हुई है। अभी इस मुलाकात के बारे में बात करना थोड़ी जल्दबाजी होगी। एक-दो दिन रुकिए, हम आपको सब कुछ विस्तार से बताएंगे। आख़िर इस बैठक में क्या हुआ? इस बारे में फडणवीस ने साफ तौर पर कुछ नहीं कहा। तो क्या मनसे जाएगी महायुति के साथ? ये सवाल अभी भी बना हुआ है।

इसे भी पढ़ें: विपक्ष कट मनी की व्यवस्था चाहता है, चुनावी बांड को लेकर अमित शाह का राहुल गांधी पर वार

आगे बोलते हुए फडणवीस ने कहा कि चाहे माधा का उम्मीदवार जीते या बारामती का, मैं सारे काम करूंगा। दोनों विधानसभा क्षेत्रों को लेकर सकारात्मक चर्चा हुई है। मेरी अब तक जितनी भी बैठकें हुई हैं उनमें सकारात्मक चर्चा हुई है। उन्होंने यह भी कहा कि महागठबंधन को मजबूत करना और नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाना ही एकमात्र लक्ष्य है। भाजपा ने रंजीतसिंह हिंदूराव नाइक-निंबालकर को माढ़ा लोकसभा क्षेत्र से दूसरी बार उम्मीदवार घोषित किया है। 

इसे भी पढ़ें: Raj Thackeray और अमित शाह की मुलाकात में क्या हुआ? देवेंद्र फडणवीस ने इस सवाल पर क्या कहा

 पश्चिमी महाराष्ट्र में माढ़ा लोकसभा क्षेत्र का चुनाव प्रतिष्ठित माना जाता है। 2008 में जब इस निर्वाचन क्षेत्र की स्थापना हुई, तो शरद पवार यहां से चुने गए। एक समय यहां शरद पवार का दबदबा था। वहीं, बारामती लोकसभा क्षेत्र पर पूरे राज्य का फोकस रहेगा। अब यह लगभग तय हो गया है कि सुप्रिया सुले उपमुख्यमंत्री अजीत पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार के खिलाफ चुनाव लड़ेंगी।

 

प्रमुख खबरें

Congress के अंदर Aurangzeb की आत्मा दाखिल हो गई है, Amethi में बोले Yogi Adityanath

Indore में पहली बार BJP और कांग्रेस समर्थित NOTA के बीच चुनावी भिड़ंत

Uttar Pradesh : Barabanki जिले में बुजुर्ग दंपति का शव मिला, पुलिस ने जताई हत्या की आशंका

Khalistani अलगाववादी Nijjar हत्या मामले में Canada में चौथा भारतीय नागरिक गिरफ्तार