Pfizer Plan: क्या वैक्सीन कंपनियों से फैलाया कोरोना? वायरस से छेड़छाड़ पर सबसे बड़ी साजिश का खुलासा

By अभिनय आकाश | Jan 27, 2023

कोरोना वैक्सीन बनाने वाली कंपनी फाइजर पर बेहद ही सनसनीखेज आरोप लगे हैं। स्टिंग ऑपरेशन के जरिये दावा किया गया कि अपनी जेब भरने के लिए फाइजर कोरोना वायरस से छेड़छाड़ करने की कोशिश में है। ताकी वायरस बेहद जानलेवा हो जाए और कंपनी कोरोना का नया टीका  बना सके। प्रोजेक्ट वेरिटास द्वारा जारी अंडरकवर क्लिप में वाकर एक अज्ञात रिपोर्टर से बात करते हुए नजर आए।

वीडियो में फाइजर द्वारा कोविड-19 वायरस को बदलने पर विचार करने की संभावना के बारे में बताया गया है। रिपोर्टर को को यह पूछते हुए सुना जा सकता है कि तो, फाइजर अंततः कोविड को म्यूटेंट (परिवर्तित) करने के बारे में सोच रहे हैं?

इसे भी पढ़ें: भारत में वैज्ञानिक क्षमता थी लेकिन नेतृत्व की कमी थी, जो अब नहीं रही : मुख्यमंत्री चौहान

जवाब में वॉकर ने कहा कि सूचना को जनता से दूर रखा जाना चाहिए। वैसे हम लोगों से ऐसा नहीं कहते हैं। वैसे ये बात किसी से मत कहना, वादा करना होगा किसी को नहीं बताओगे। साक्षात्कारकर्ता ने कहा कि फाइजर ने कथित तौर पर उनके इलाज के लिए नए टीके विकसित करने के लिए वायरस को बदलने पर विचार किया। हम एक्सप्लोर कर रहे हैं, जैसे, आप जानते हैं कि वायरस कैसे म्यूटेंट होता रहता है? हम जिन चीजों की खोज कर रहे हैं उनमें से एक यह है कि हम इसे खुद ही क्यों नहीं बदल लेते हैं, ताकि हम नए टीकों पर ध्यान केंद्रित कर सकें, बना सकें, पहले से ही नए टीके विकसित कर सकें। 

जॉर्डन ट्रिस्टन वॉकर के साक्षात्कार के प्रोजेक्ट वेरिटास वीडियो को 15 मिलियन से अधिक बार देखा गया, 69 हजार बार रीट्वीट किया गया 132 हजार लाइक मिले है। फुटेज ने ऑनलाइन बड़ी अटकलों को भी हवा दी, कई सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं ने दावा किया कि फाइजर ने सक्रिय रूप से अपने स्वयं के अनुसंधान उद्देश्यों के लिए प्रयोग किए। 

प्रमुख खबरें

Mayank के वापसी करते हुए पहले ही मैच में चोटिल होने के लिए लखनऊ का नेतृत्व जिम्मेदार: Lee

Modi की सेना में शामिल हुई अनूपमा फेम Rupali Ganguly, फैंस से माँगा आशीर्वाद, कहा- जो भी करूं, सही और अच्छा करूं

इमरान के पास गोपनीय दस्तावेज होने का कोई सबूत नहीं : Islamabad High Court

Marsh की अगुवाई में Australia की T20 World Cup टीम घोषित, स्मिथ , मैकगुर्क को जगह नहीं