पहले मैच की तरह नहीं खेला क्योंकि पिच अलग तरह की थी: राहुल

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jan 26, 2020

आकलैंड। भारतीय बल्लेबाज लोकेश राहुल ने रविवार को कहा कि यहां दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान ईडन पार्क में उन्हें अपने रुख में बदलाव करना पड़ा क्योंकि पिच धीमी थी। पहले टी20 में 27 गेंद में 56 रन की पारी खेलकर भारत की छह विकेट की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले राहुल ने दूसरे मैच में 50 गेंद में 57 रन की पारी खेली जिससे भारत ने न्यूजीलैंड को सात विकेट से हराया।

इसे भी पढ़ें: साइना नेहवाल-पीवी सिंधू में से कोच गोपीचंद ने किसे और क्यों चुना?

 

राहुल ने कहा कि उन्हें अपने खेल में कुछ बदलाव करना पड़ा क्योंकि पहले मैच की तुलना में यह पिच अलग थी। मैन आफ द मैच बने राहुल ने कहा, ‘‘बेशक हालात अलग थे, लक्ष्य अलग था, कुछ दिन पहले हम जिस पिच पर खेले थे उसकी तुलना में पिच अलग थी। इसलिए मुझे पता था कि मैं उस तरह नहीं खेल सकता जैसा कुछ दिन पहले खेला था।’’

इसे भी पढ़ें: किरेन रिजिजू का ऐलान, खेल मंत्रालय करेगा लगभग 1500 कोच की भर्ती

 

उन्होंने कहा, ‘‘आज मेरी जिम्मेदारी अलग थी। हमने अपने सीनियर बल्लेबाजों रोहित शर्मा और विराट कोहली के विकेट जल्दी गंवा दिए इसिलए मुझे टिके रहना था और सुनिश्चित करना था कि मैं मैच को खत्म करूं।’’ सीमित ओवरों के क्रिकेट में बेहतरीन फार्म में चल रहे राहुल ने कहा कि उन्होंने अपने शाट चयन और खेल को पढ़ने की क्षमता में सुधार किया है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच हैमिल्टन में 29 जनवरी को खेला जाएगा।

 

प्रमुख खबरें

Mehbooba Mufti को मत मांगने के लिए बच्ची का इस्तेमाल करने पर कारण बताओ नोटिस जारी

BSF के जवान ने अज्ञात कारणों के चलते BSF चौकी परिसर में फाँसी लगाकर की आत्महत्या

SP ने आतंकवादियों के खिलाफ मुकदमे वापस लेने की कोशिश की, राम का अपमान किया: Adityanath

तापीय बिजली संयंत्रों के पास मानक के मुकाबले 68 प्रतिशत कोयले का भंडार: सरकारी आंकड़ा