यूएई में हिंदू मंदिर के निर्माण कार्य की प्रगति को देखने 30 से अधिक देशों के राजनयिक पहुंचे

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | May 26, 2023

दुनियाभर के 30 से अधिक देशों के राजदूत और राजनयिक संयुक्त अरब अमीरात के अबू धाबी में बीएपीएस हिंदू मंदिर के निर्माण स्थल पर पहुंचे और इसकी प्रगति का निरीक्षण करने के साथ ही आशा का संवाद, बंधुत्व और मानवता को बढ़ावा दिया। संयुक्त अरब अमीरात में भारत के राजदूत संजय सुधीर के विशेष आमंत्रण पर बृहस्पतिवार को बोचासनवासी श्री अक्षर पुरुषोत्तम स्वामीनारायण संस्था (बीएपीएस) मंदिर के कार्यक्रम में राजनयिक शामिल हुए। यूएई में भारतीय दूतावास ने ट्वीट किया, ‘‘शांति और सद्भाव के प्रकाशपुंज बीएपीएस मंदिर का अबू धाबी में बनना।

30 से अधिक देशों के रेजिडेंट राजदूत और राजनयिक ने मंदिर स्थल को देखा और दुनियाभर की संस्कृतियों की नाजुक नक्काशी और रूपांकनों को देखकर चकित रह गये।’’ खलीज टाइम्स अखबार की खबर के मुताबिक फिलीपीन, बांग्लादेश, श्रीलंका, अफगानिस्तान, जापान, इंडोनेशिया, इजराइल, ब्राजील, बेल्जियम, न्यूजीलैंड, कनाडा और नाइजीरिया के राजनयिक और मिशन प्रतिनिधि भी मंदिर देखने के लिये आने वालों में शामिल थे।

सुधीर ने राजदूतों और उनके परिवारों को मंदिर की प्रगति से अवगत कराया। इस मंदिर का शिलान्यास प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वर्ष 2018 में किया था। उन्होंने मंदिर परियोजना को भारत और यूएई के बीच ‘घनिष्ठ, ऐतिहासिक और सांस्कृतिक’ संबंधों का प्रतीक बताया। बीएपीएस मंदिर का निर्माण 55000 वर्ग मीटर से अधिक क्षेत्रफल में किया जा रहा है।

प्रमुख खबरें

Election Commission ने AAP को चुनाव प्रचार गीत को संशोधित करने को कहा, पार्टी का पलटवार

Jammu Kashmir : अनंतनाग लोकसभा सीट के एनपीपी प्रत्याशी ने अपने प्रचार के लिए पिता से लिये पैसे

Mumbai में बाल तस्करी गिरोह का भंडाफोड़, चिकित्सक समेत सात आरोपी गिरफ्तार

‘आउटर मणिपुर’ के छह मतदान केंद्रों पर 30 अप्रैल को होगा पुनर्मतदान