ब्राजील में आपदा प्रभावित खान परिसर में खोज अभियान फिर से शुरू

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jan 28, 2019

ब्रमाडिन्हो (ब्राजील)। ब्राजील के एक खान में शुक्रवार को बांध टूटने के बाद लापता हुए 300 लोगों की तलाश फिर से शुरू कर दी गई है। इस घटना में अभी तक कम से कम 58 लोगों की मौत हुई है। इससे पहले एक अन्य बांध के टूटने की आशंका के मद्देनजर खोज अभियान रोक दिया गया था। खान के मालिक के मुताबिक दक्षिणपूर्वी ब्राजील में कोरेगो डो फेइजाओ खान के नजदीक रहने वाले लोगों को जलस्तर खतरनाक तरीके से बढ़ने को लेकर चेतावनी जारी की गई है।

 

अग्निशमकों ने पीड़ितों का खोज अभियान रोककर बांध के नजदीक रह रहे लोगों को बाहर निकालना शुरू कर दिया था। बांध के आसपास 800 मिलियन गैलन पानी भर गया था। हालांकि कुछ ही घंटों के बाद नागरिक रक्षा से जुड़े अधिकारियों ने उसे नियंत्रित कर लिया।

 

यह भी पढ़ें: ...तो गोरखपुर से कांग्रेस की उम्मीदवार होंगी प्रियंका गांधी

 

राज्य की नागरिक सुरक्षा एजेंसी के एक प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल फ्लैवियो गोडिन्हो ने कहा, "अब अन्य बांध टूटने का खतरा नहीं है।" उन्होंने कहा कि उच्च स्तर तक पहुंचे पानी को बहा दिया गया है। खोज अभियान दोबारा शुरू कर दिया गया है। इसके लिये जमीनी और हवाई सेवाएं ली जा रही हैं। जमीन पर काम कर रहे बचावकर्मियों को कीचड़ जमा होने से परेशानी हो रही है जिसके लिये दर्जनों हेलीकॉप्टर तैनात किये गये हैं।’’

प्रमुख खबरें

Covishield मामले की हो उच्च स्तरीय न्यायिक जांच, जिम्मेदार लोगों पर चले मुकदमा : Akhilesh Yadav

Air India ने Tel Aviv के लिए उड़ानों का निलंबन 15 मई तक बढ़ाया

Sharavati बिजली परियोजना की निविदा पर एलएंडटी की याचिका Supreme Court ने ठुकराई

Ambedkar University ने आगामी शैक्षणिक सत्र के लिए नए स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम