फिर खुलेगा दिशा सालियान केस, देवेंद्र फडणवीस का विधानसभा में ऐलान, जांच करेगी SIT

By अभिनय आकाश | Dec 22, 2022

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने राज्य विधानसभा में घोषणा की कि दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की पूर्व प्रबंधक दिशा सलियन की मौत की जांच के लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया जाएगा। महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री और राज्य के गृह मंत्री फडणवीस ने सदन में कहा, "मामला पहले से ही मुंबई पुलिस के पास है। जिनके पास सबूत हैं वे इसे प्रस्तुत कर सकते हैं। एसआईटी के माध्यम से इसकी जांच की जाएगी।

इसे भी पढ़ें: 144 नहीं अब 160, BJP ने मोदी सरकार के लगातार तीसरी बार सत्‍ता में लौटने का बनाया गेमप्‍लान, बिहार और महाराष्ट्र पर विशेष ध्यान

फडणवीस ने आगे कहा कि किसी को निशाना बनाए बिना निष्पक्ष तरीके से जांच की जाएगी। इससे पहले आज, भाजपा विधायक माधुरी मिसाल ने राज्य विधानसभा में दिशा सलियन की मौत की एसआईटी जांच की मांग की। दिशा सालियान की मौत के रहस्य को उठाने वाले सबसे पहले एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले गुट के विधायक भरत गोगावाले थे। बीजेपी विधायक नितेश राणे ने भी कदम रखा और पूर्व मंत्री आदित्य ठाकरे पर आरोप लगाया, जिनका नाम सालियान की मौत से जोड़ा गया है।

इसे भी पढ़ें: बॉम्बे HC से अनिल देशमुख को नहीं मिली राहत, जमानत के आदेश पर 27 दिसंबर तक लगी रोक

सत्ता पक्ष के लगातार हंगामे के कारण सदन को पांच बार स्थगित करना पड़ा। इस बीच बीजेपी विधायक अमित साटम ने मांग की कि दिशा सालियान की पोस्टमार्टम रिपोर्ट को सार्वजनिक किया जाए। प्रतिभा प्रबंधन कंपनी के लिए काम करने वाली दिशा सलियन ने दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के अकाउंट को भी संभाला था।  9 जून, 2020 को मलाड में अपने मंगेतर के 14 वीं मंजिल के आवास से कथित तौर पर कूदने या गलती से गिरने के बाद उनकी मृत्यु हो गई थी। दिशा की मौत के पांच दिन बाद सुशांत ने सुसाइड कर लिया।

प्रमुख खबरें

Punjab में कमल खिलने की कोई संभावना नहीं है: CM Bhagwant Mann

Supreme Court ने मप्र सरकार को फटकार लगाई, महिला को 60 दिन के अंदर नियुक्त करने को कहा

American Air Force ने एआई संचालित एफ-16 लड़ाकू जेट उड़ाया

Pakistan: बलूचिस्तान प्रांत में बम विस्फोट में पत्रकार समेत तीन लोगों की मौत