विवादों में जॉनसन एंड जॉनसन कंपनी, हिप इम्प्लांट से हुआ 3 मरीजों को नुकसान

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Aug 23, 2019

लखनऊ। जॉनसन एंड जॉनसन कंपनी के बनाये एएसआर हिप  (आर्टिकुलर सरफेस रिप्लेसमेंट—हिप) का प्रतिरोपण (इम्प्लांट) करने से हुए नुकसान के बाद कंपनी ने तीन मरीजों को अंतरिम रूप से पच्चीस-पच्चीस लाख रूपये का भुगतान किया है। एएसआर हिप  इम्प्लांट मानव शरीर के नितंब में आयी विकृति के कृत्रिम समाधान की प्रक्रिया है।

इसे भी पढ़ें: मांग में कमी से बिस्किट कंपनी Parle G कर सकती है 10,000 कर्मचारियों की छंटनी

उत्तर प्रदेश औषधि लाइसेंसिंग एवं नियंत्रण प्राधिकारी ए के जैन ने गुरूवार को बताया कि मैसर्स जॉनसन एण्ड जॉनसन प्राइवेट लिमिटेड द्वारा निर्मित दोषपूर्ण एएसआर एचआईपी इम्प्लांट से हुए नुकसान से तीन मरीजों को अंतरिम रूप से 25 लाख रुपये प्रति मरीज की दर से भुगतान किया गया है। 

इसे भी पढ़ें: पावर फाइनेंस कारपोरेशन को पहली तिमाही में 2,899 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ

जैन ने बताया कि निर्माता फर्म द्वारा यह भुगतान उच्च न्यायालय नई दिल्ली के आदेशानुसार दोषपूर्ण इम्प्लांट होने के कारण किया गया है। उन्होंने बताया कि खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन आयुक्त लखनऊ द्वारा इस सम्बंध में प्राप्त शिकायती आवेदन पत्रों का त्वरित गति से निवारण किया जा रहा है। लम्बित आवेदन पत्रों के निस्तारण की कार्यवाही की जा रही है।

प्रमुख खबरें

मध्य प्रदेश में कांग्रेस विधायक निर्मला सप्रे भाजपा में शामिल

लोकसभा चुनाव के शुरुआती दो चरण के बाद मोदी आगे हैं : Amit Shah

Karnataka Sex Scandal Case । पीड़ितों की हुई पहचान, संपर्क साधने में जुटी SIT Team, रेवन्ना के खिलाफ ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी

भारत और ऑस्ट्रेलिया बांग्लादेश में महिला T20 विश्व कप के Group A में