एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर का ये है प्लेटफॉर्म, 5 लाख से अधिक भारतीय हैं सब्सक्राइबर

By अनुराग गुप्ता | Nov 07, 2019

नई दिल्ली। शादीशुदा होने के बाद भी अगर आप किसी अन्य महिला या पुरुष के साथ संबंध बनाते हैं तो उसे समाज में कलंक के तौर पर देखा जाता है। हालांकि यह अपराध नहीं है क्योंकि हिन्दुस्तान की सबसे बड़ी अदालत सुप्रीम कोर्ट ने व्यभिचार से जुड़े कानून को साल 2018 में खारिज कर दिया था। यानी कि एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर अपराध की श्रेणी में नहीं आता है।

जब इस संबंध में बातचीत हो ही रही है तो हम आपको दुनिया की पहली एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर वेबसाइट के बारे में जानकारी दे देते हैं। इस वेबसाइट का नाम ग्लीडेन है और इसका ऐप भी मौजूद है। इंटरनेट दुनिया में घिरे हुए इंसान इसका काफी इस्तेमाल करते हैं और अपना देश भी इससे अछूता नहीं है।

इसे भी पढ़ें: बचपन से ही सेक्स करने के आदी हो गये थे किम करदाशियां के पति कान्ये, ऐसे छूटी आदत

खबर लिखे जाने तक दुनिया में इस वेबसाइट का इस्तेमाल करने वालों की संख्या 60 लाख से भी ज्यादा है और इन 60 लाख यूजर्स में 5 लाख से ज्यादा ऐसे यूजर्स है जो भारतीय है। जिनमें ग्लीडेन को करीब 30 फीसदी  महिलाएं तो 70 फीसदी पुरुष चला रहे हैं।

कब शुरू हुआ ग्लीडेन

दुनिया की पहली एक्स्ट्रा मैरिटल डेटिंग वेबसाइट और ऐप होने का दावा करने वाली ग्लीडेन साल 2009 में शुरू हुई थी। इस वेबसाइट के मुताबिक महिलाएं इसका मुफ्त में इस्तेमाल कर सकती हैं। जबकि पुरुषों को ग्लीडेन का इस्तेमाल करने के लिए 750 रुपए से लेकर 9,000 रुपए तक का भुगतान करना पड़ सकता हैं। 

इसे भी पढ़ें: अमेरिकी केंद्रीय बैंक के रुख और दूसरी तिमाही के नतीजों से तय होगी बाजार की दिशा

ग्लीडेन वेबसाइट में ज्यादातर पुरुष सब्सक्राइबर्स हैं और महिलाओं की संख्या में भी धीरे-धीरे इजाफा हो रहा है। आपको बता दें कि हमारे देश की जो महिलाएं इस वेबसाइट और ऐप का इस्तेमाल कर रही हैं उनमें नई दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरू की संख्या ज्यादा हैं।

एक समाचार माध्यम ने जब लोगों से इस मामले में बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि समाज में एक तरफ लोग बात तो एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर की करते हैं लेकिन जब इस तरह के संबंध सीक्रेट नहीं रह जाते तो तरह-तरह के आरोप लगाकर यह कह दिया जाता है कि लड़की को या फिर महिला को झांसा देकर ऐसा किया गया है।

प्रमुख खबरें

Supreme Court ने बलात्कार पीड़िता के माता-पिता के मन बदलने पर गर्भपात का आदेश वापस लिया

Gurpatwant Singh Pannun की हत्या की साजिश में शामिल थे रॉ ऑफिसर? अमेरिकी रिपोर्ट में दावा, भारत ने अब किया करारा पलटवार

Adolf Hitler Death Anniversary: दुनिया के सबसे बड़े तानाशाह एडोल्फ हिटलर ने अपने लिए चुनी थी कायरों वाली मौत

Priyanka Gandhi Will Not Contest Elections | प्रियंका गांधी वाड्रा के आगामी लोकसभा चुनाव लड़ने की संभावना नहीं है, सूत्रों ने दी जानकारी