अदालत के आदेश पर ट्रंप ने ट्विटर पर कई आलोचकों को अनब्लॉक किया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Aug 30, 2018

सान फ्रांसिस्को। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अदालत के आदेश के बाद अपने कुछ आलोचकों को ट्विटर पर अनब्लॉक कर दिया है। अदालत ने ट्रंप से कहा था कि वह इस तरह से अपने आलोचकों का मुंह नहीं बंद कर सकते हैं। संघीय जिला जज ने मई में आदेश दिया था कि राष्ट्रपति के आधिकारिक ट्विटर एकाउंट से ब्लॉक किया जाना अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के अधिकारों के पहले संशोधन का उल्लंघन है।

ट्रंप द्वारा लोगों को ब्लॉक किये जाने के खिलाफ कोलंबिया विश्वविद्यालय में द नाइट फर्स्ट अमेंडमेंट इंस्टीच्यूट ने अपील किया था। ट्रंप ने उन सात लोगों को अनब्लॉक किया है जिनके नाम मुकदमे में थे। संस्था ने कल ट्वीट किया कि उसे मिली सूचना के अनुसार न्याय मंत्रालय के पास मौजूद एक सूची में से 41 अन्य लोगों को भी डोनाल्ड ट्रंप के ट्विटर एकाउंट ने अनब्लॉक कर दिया है।

संस्था ने कहा कि हमें खुशी है कि व्हाइट हाउस ने जिला अदालत के फैसले का अनुपालन करने के लिए कदम उठाया है। अदालत ने अपने फैसले में कहा था कि संविधान राष्ट्रपति को उनकी आलोचना करने वालों को ट्विटर पर ब्लॉक करने से रोकता है। हालांकि, संस्था ने कहा कि उसे सूचना मिली है कि इस सूची से बाहर अभी भी बहुत से ऐसे लोग हैं जो राष्ट्रपति के ट्विटर अकाउंट पर ब्लॉक हैं।

 

प्रमुख खबरें

Rajasthan: प्रेम विवाह से नाराज युवती के परिवार वालों ने उसके पति की पिटाई की और उसकी नाक काट दी

अज्ञात हमलावरों ने की दो ग्रामीणों की हत्या, पुलिस मामले के जांच में जुटी

Rohith Vemula Suicide Case: परिवार तेलंगाना पुलिस की क्लोजर रिपोर्ट को देगा चुनौती

Maharashtra के छत्रपति संभाजीनगर में आग लगने से बच्चे की मौत, पांच घायल