रामायण-महाभारत के टेलीकास्ट से दूरदर्शन ने रचा इतिहास, टीवी TRP के सारे रिकॉर्ड टूटे

By रेनू तिवारी | Apr 17, 2020

दूरदर्शन पर जब से रामायण-महाभारत का रिपीट टेलीकास्ट किया गया है तब से टीआरपी के सारे रिकॉर्ड दूरदर्शन अपने नाम कर रहा है। इस हफ्ते की टीआरपी की बात करे तो पहले की तुलना में राष्ट्रीय प्रसारणकर्ता दूरदर्शन देखने वाले दर्शकों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है। बार्क (BARC) के मुख्य कार्यकारी सुनील लुल्ला इस बात का श्रेय दूरदर्शन पर फिर से शुरू हुई रामायाण और महाभारत को दिया। 

 

इसे भी पढ़ें: एक्टर एजाज खान का नफरत से भरा वीडियो वायरल, बड़े स्तर पर की लोगों ने गिरफ्तारी की मांग

कोरोनोवायरस लॉकडाउन के 3 मई तक विस्तारित होने के साथ, हमारे पुराने पसंदीदा टीवी धारावाहिकों को देखना एक नया चलन लगता है क्योंकि लगातार दूसरे सप्ताह भी दूरदर्शन लगातार टीआरपी रेटिंग चार्ट में शीर्ष स्थान पर है। टीवी चैनल ने हाल ही में हिंदू पौराणिक कथाओं पर आधारित तीन दशक पुरानी टीवी श्रृंखला - रामायण - पिछले हफ्ते चार एपिसोड में 170 मिलियन दर्शकों को आकर्षित किया।

 

इसे भी पढ़ें: साउथ के सुपरस्टार महेश बाबू की बेटी सितारा ने किया इंस्टाग्राम पर डेब्यू, देखें पहली पोस्ट कितनी खास

परिषद ने कहा कि 12 अप्रैल को समाप्त हुए सप्ताह तक टीवी देखने का आंकड़ा कोविड-19 से पहले की तुलना में 38 प्रतिशत बढ़ा। इस समय दूरदर्शन रामायण महाभारत के अलाव कई पुराने पुसंदीदा शो का रिपीट टेलीकास्ट कर रहा है, जैसे शक्तिमान, श्रीमान-श्रीमती. अलिफ लैला, देखभाई देख, बुनियाद, चाण्क्य आदि।

ब्रॉडकास्टर ने हाल ही में अपना चौथा फ्री टू एयर एंटरटेनमेंट टीवी चैनल डीडी रेट्रो नाम से लॉन्च किया, जो विशेष रूप से डीडी नेशनल के पुराने क्लासिक धारावाहिकों का प्रदर्शन करेगा। यहां वह जगह है जहां आप विभिन्न डी 2 एच प्लेटफार्मों पर डीडी रेट्रो की उपग्रह आवृत्ति और चैनल संख्या की जांच करते हैं। 

प्रमुख खबरें

Healthy Diet: गर्मियों में सूर्य से नहीं बल्कि इन चीजों से भी मिलेगा विटामिन डी, डाइट में जरूर करें शामिल

राहुल गांधी ने प्रज्वल रेवन्ना मामले में पीड़िताओं को मदद देने के लिए सिद्धरमैया को पत्र लिखा

Vastu Tips: 3BHK के घरों में जरूर फॉलो करना चाहिए वास्तु के छोटे-छोटे टिप्स, घर आएगी पॉजिटिव एनर्जी

Yes Milord: राहुल गांधी और लालू यादव को चुनाव लड़ने से नहीं रोक सकते, चुनाव प्रचार के लिए बेल पर बाहर आएंगे केजरीवाल? इस हफ्ते कोर्ट में क्या-क्या हुआ