सऊदी अरब के एयरपोर्ट पर ड्रोन अटैक, 8 लोग घायल, विमान भी क्षतिग्रस्त

By अभिनय आकाश | Aug 31, 2021

सऊदी अरब के अबहा एयरपोर्ट पर आतंकी हमला हुआ है। ड्रोन अटैक में आठ लोगों के घायल होने की खबर है। इसके अलावा उनके सिविलियन एयरक्राफ्ट को भी क्षति पहुंचने की बात सामने आई है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बीते 24 घंटे में यह दूसरी बार है जब इस तरह का हमला किया गया है। हालांकि जब पहली बार एयरपोर्ट को निशाना बनाया गया था, तब किसी भी विद्रोही दल ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली थी। यमन में हूती विद्रोहियों को इस पूरे अटैक से लिंक किया जा रहा है। बता दें कि यमन में हूती विद्रोही और सऊदी अरब की सेना के बीच युद्ध चल रहा है। 

इसे भी पढ़ें: अफगानिस्तान-तालिबान विवाद के बीच जानें कौन-सा मुस्लिम देश किसकी तरफ है?

गौरतलब है कि सऊदी अरब पर इस तरह से कई बार अटैक करने की कोशिश की गई है। खासकर के ड्रोन के जरिये उनके ऑयल रिफाइनरी, सिविल एयरपोर्ट को टारगेट करने की कोशिश की जाती रही है। इससे पहले, फरवरी में दक्षिण पश्चिम सऊदी अरब में अबहा इंटरनेशनल एयरपोर्ट को निशाना बना कर हमला किया, जिससे वहां खड़े एक यात्री विमान में आग लग गई। वहीं, नवंबर 2017 में हूतियों ने रियाद के इंटरनेशनल एयरपोर्ट को निशाना बनाया था। 

इसे भी पढ़ें: अफगानिस्तान से अमेरिका गया तो भारत ने हालात की निगरानी के लिए गठित की उच्च स्तरीय समिति: सूत्र

रियाद 2015 से यमनी सरकार का समर्थन कर रहा है, हूति के खिलाफ हवाई, जमीन और समुद्री अभियान चला रहा है, जो बदले में अक्सर जवाबी हमले करते हैं।  बीते दिनों लाहज प्रांत में अल-अनद एयरबेस पर मिसाइल और ड्रोन हमले में कम से कम 30 सैनिकों की मौत हो गई थी। अरब न्यूज ने रिपोर्ट किया कि सऊदी अरब ने यमन के दक्षिण में एक प्रमुख सैन्य अड्डे पर हूती मिलिशिया द्वारा शुरू किए गए हमले की कड़ी निंदा की, जिसमें दर्जनों लोग मारे गए और घायल हो गए।

प्रमुख खबरें

Odisha सरकार ने केंद्र से 1.56 करोड़ मच्छरदानी मुहैया करने का आग्रह किया

तटरक्षक बल ने भारतीय नौका से 173 किलोग्राम मादक पदार्थ जब्त किया, दो लोग हिरासत में

स्त्री-पुरूष समानता वाले संगठनों के प्रति महिला कर्मचारी अधिक वफादारः Report

Hajipur Lok Sabha Election 2024: पिता के गढ़ में जीत पाएंगे चिराग पासवान, राजद के शिवचंद्र राम से है मुकाबला