रक्षा बंधन पर डीटीसी बसों में मुफ्त यात्रा कर सकेंगी महिलाएं

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Aug 24, 2018

नयी दिल्ली। डीटीसी ने रक्षा बंधन के अवसर पर बसों में महिलाओं को मुफ्त में यात्रा करने की सुविधा देने की घोषणा की है। ।।इस बीच सार्वजनिक परिवहन के अनुबंधित कर्मचारियों ने त्यौहार के अवसर पर सामूहिक अवकाश पर जाने की चेतावनी दी है। दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) ने एक बयान में बताया कि 26 अगस्त को सुबह आठ बजे से रात के दस बजे तक सामान्य और वातानुकूलित बसों में महिला यात्रियों को मुफ्त में यात्रा सुविधा मुहैया कराई जाएगी।

 

उधर, अनुबंधित कर्मचारियों के एक संगठन कर्मचारी एकता मंच ने कल सभी अनुबंधित ड्राइवरों और कंडक्टरों से रक्षा बंधन के दिन सामूहिक अवकाश पर रहने को कहा है। मंच के नेताओं ने कहा कि उच्च न्यायालय के हाल के एक फैसले की पृष्ठभूमि में अनुबंधित ड्राइवरों और कंडक्टरों के वेतन घटाये जाने के विरोध में प्रदर्शन का फैसला किया गया है। डिपो के प्रबंधकों ने कर्मचारियों को नोटिस जारी कर 23 अगस्त से 31 अगस्त के बीच अवकाश पर नहीं जाने को कहा है।

 

हालांकि, अगर अनुबंधित ड्राइवर और कंडक्टर सामूहिक अवकाश पर रहते हैं तो डीटीसी की सेवा चरमरा सकती है और रक्षा बंधन पर यात्रियों को असुविधा का सामना करना पड़ सकता है। बयान में बताया गया है, ‘‘रक्षा बंधन पर यात्रियों की भारी भीड़ को देखते हुये डीटीसी ने सड़क पर अपनी अधिकतम बसों को उतारने का निर्णय लिया है। डिपो प्रबंधकों को बसों के रखरखाव का निर्देश दिया गया है ताकि सभी वे सभी समय पर सड़क पर उतर सकें।’’

 

प्रमुख खबरें

Mehbooba Mufti को मत मांगने के लिए बच्ची का इस्तेमाल करने पर कारण बताओ नोटिस जारी

BSF के जवान ने अज्ञात कारणों के चलते BSF चौकी परिसर में फाँसी लगाकर की आत्महत्या

SP ने आतंकवादियों के खिलाफ मुकदमे वापस लेने की कोशिश की, राम का अपमान किया: Adityanath

तापीय बिजली संयंत्रों के पास मानक के मुकाबले 68 प्रतिशत कोयले का भंडार: सरकारी आंकड़ा