कर्नाटक के कलबुर्गी में महसूस किए गए भूकंप के झटके, 2.5 रही तीव्रता

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 11, 2021

बेंगलुरु। कर्नाटक के कलबुर्गी जिला के चिंचोली में 2.5 तीव्रता का भूकंप का हल्का झटका महसूस किया गया जिससे इलाके के आस-पास रहने वाले लोग अपने-अपने घरों से बाहर आ गए। महज 24 घंटे पहले यहां भूकंप का झटका महसूस हुआ था। हालांकि, अधिकारियों ने बताया कि भूकंप से जान-माल की क्षति की कोई सूचना नहीं है। उन्होंने बताया कि भूकंप से गढ़ीकेश्वर गांव और आस पास के क्षेत्र प्रभावित हुए, जहां लोग दहशत में आ गए और अपने-अपने घरों से बाहर निकल आए। कर्नाटक राज्य प्राकृतिक आपदा निगरानी केंद्र (केएसएनडीएमसी) के अनुसार भूकंप का केंद्र तेलंगाना के सांगारेड्डी जिला में मनियरपल्ली गांव था। यह गांव कर्नाटक के बेहद निकट स्थित है।

इसे भी पढ़ें: मॉडर्न महिलाएं नहीं देना चाहतीं बच्चे को जन्म! कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री का अजीबोगरीब बयान

केएसएनडीएमसी ने एक बयान में कहा, ‘‘भूकंप का केंद्र कलबुर्गी के चिंचोली तालुक में शिवरामपुर गांव के 1.9 किलोमीटर उत्तर पूर्व में था।’’ बीते 11 दिनों में उत्तर कर्नाटक क्षेत्र में चौथी बार भूकंप का झटका महसूस किया गया है। इससे पहले एक अक्टूबर और पांच अक्टूबर को बीदर जिला के बसवकल्याण में भूकंप महसूस किया गया था, जो पास के महाराष्ट्र में लातूर और किल्लारी के निकट है। सितंबर 1993 में इस क्षेत्र में जबरदस्त भूकंप आया था, जिसमें कई लोगों की मौत हो गयी थी।

प्रमुख खबरें

Uttar Pradesh: यादव लैंड में अखिलेश की असली परीक्षा, जानिए तीसरे चरण की 10 सीटों का समीकरण

अगर पाकिस्तान क्रिकेट टीम वर्ल्ड कप हारी... पूर्व पाक प्लेयर ने पीसीबी को लताड़ा

Saath Nibhaana Saathiya के सेट से गोपी बहू की विदाई पर फूट-फूट कर रोई थी कोकिलाबेन, Devoleena Bhattacharjee और Gia Manek में से कौन था फेवरेट?

हिन्दू विवाह पर सर्वोच्च अदालत का स्वागतयोग्य फैसला