चुनाव आयोग ने बंगाल के राज्यपाल के कूच बिहार दौरे को रद्द करने की दी सलाह, 19 अप्रैल को पहले चरण में होनी है वोटिंग

By अभिनय आकाश | Apr 17, 2024

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस को चुनाव आयोग ने 18 और 19 अप्रैल को कूच बिहार का अपना दौरा रद्द करने की सलाह दी है। इस निर्वाचन क्षेत्र में 19 अप्रैल को लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मतदान होगा। चुनाव आयोग ने कहा कि प्रस्तावित दौरा आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है। पहले चरण के मतदान से पहले 48 घंटे की मौन अवधि बुधवार शाम से लागू होगी। मौन अवधि उस समय को संदर्भित करती है जब राजनीतिक दलों को मतदान तिथि से पहले प्रचार करने से रोक दिया जाता है।

इसे भी पढ़ें: Lok Sabha Elections | Mamata Banerjee ने बोला पीएम मोदी पर तीखा हमला, केंद्र ने किया 'केवल दंगा गारंटी' का नारा, अब BJP ने भी बंगाल की CM पर लगा दिए गंभीर आरोप

आदर्श आचार संहिता (एमसीसी) के तहत राज्यपाल के लिए उनके जारी कार्यक्रम में प्रस्तावित कोई भी स्थानीय कार्यक्रम आयोजित नहीं किया जा सकता है. पीटीआई की रिपोर्ट में कहा गया है कि आयोग ने यह भी नोट किया है कि 18 और 19 अप्रैल के दौरान पूरा जिला प्रशासन और पुलिस बल चुनाव प्रबंधन में व्यस्त रहेगा।

इसे भी पढ़ें: West Bengal सरकार ओडिशा में बस हादसे के प्रभावितों को पूरी सहायता करेगी : Mamata Banerjee

2024 के लोकसभा चुनाव अप्रैल से जून तक सात चरणों में होंगे। पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल और सातवें चरण का मतदान 1 जून को होगा. वोटों की गिनती 4 जून को होगी।

प्रमुख खबरें

लवली के इस्तीफे के बाद देवेंद्र यादव बने दिल्ली कांग्रेस के नए अध्यक्ष, मल्लिकार्जुन खड़गे का फैसला

London में 19 वर्षीय भारतीय पत्नी की हत्या के लिए व्यक्ति को उम्र कैद की सजा

डिजिटल भुगतान बढ़ने के बावजूद भी ATM से मासिक नकदी निकासी 5.5 प्रतिशत बढ़ीः CMS रिपोर्ट

Bhagwat Geeta: तकिए के नीचे भगवद गीता को रखने से मिलेंगे कई लाभ, दूर होगी नकारात्मक ऊर्जा