एयर एशिया की फ्लाइट पर हमले की धमकी, कोलकाता एयरपोर्ट पर हुई इमर्जेंसी लैंडिंग

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | May 27, 2019

कोलकाता। बागडोगरा से कोलकाता आ रही एयर एशिया की एक उड़ान को रविवार की शाम आपात स्थिति में शहर के हवाई अड्डे पर उतारा गया। एयरलाइन के बेंगलुरु हवाई अड्डे स्थित कार्यालय में एक धमकी भरा फोन आया था, जिसके बाद इस उड़ान की आपात लैंडिंग करानी पड़ी। नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर विमान को सुरक्षित उतारने के लिए उसकी घेराबंद की गयी थी।एयर एशिया की उड़ान संख्या आई5-588 में 179 यात्री और चालक दल के छह सदस्य सवार थे।

इसे भी पढ़ें: एयर इंडिया को 17 विमान की परिचालन में वापसी की उम्मीद: वरिष्ठ अधिकारी

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि एयर एशिया के बेंगलुरु स्थित कार्यालय में एक अज्ञात व्यक्ति ने फोन किया था। उसने बताया कि बागडोगरा से कोलकाता जाने वाली उड़ान में कुछ संदिग्ध चीज है, जिससे यात्रियों को नुकसान पहुंच सकता है। इस फोन कॉल के बाद शाम को छह बजे कोलकाता हवाई अड्डे पर आपात स्थिति की घोषणा कर दी गयी।

इसे भी पढ़ें: एयर इंडिया में बढ़ रही यौन उत्पीड़न की घटनाओं पर सीएमडी सख्त, कड़ी कार्रवाई होगी

अधिकारी ने बताया, बम निरोधक दस्ते द्वारा पूरी जांच के लिए विमान को एक अलग स्थान पर ले जाया गया। उन्होंने बताया कि विमान में कोई विस्फोटक सामग्री नहीं मिली और वह यह अफवाह साबित हुआ। इस विषय में अभी एयर एशिया से संपर्क नहीं हो सका है क्योंकि शहर स्थित उनके कार्यालय में किये गए फोन का किसी ने जवाब नहीं दिया।

प्रमुख खबरें

Maharashtra : Thane में रिश्ते की बहन और उसके पति की हत्या के दोषी को आजीवन कारावास

Vadattiwar की शहीद हेमंत करकरे पर टिप्पणी से बिल्कुल सहमत नहीं हूं : Raut

Israeli सेना ने फलस्तीनियों को East Rafah अस्थायी रूप से खाली करने को कहा, जमीनी हमले की आशंका

सरकार विपणन वर्ष 2023-24 में 20 लाख टन चीनी निर्यात की अनुमति दे : ISMA